आज फिर खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के द्वार, तैनात किये गए हजारों सुरक्षा कर्मी
आज फिर खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के द्वार, तैनात किये गए हजारों सुरक्षा कर्मी
Share:

हिंदू संगठनों के विरोध के बीच सोमवार को एक बार फिर सबरीमाला मंदिर के कपाट फिर खुलेंगे. सबरीमाला में आज भगवान अयप्पा मंदिर के द्वार एक दिन की पूजा के लिए खुलने के लिए तैयार हैं और इसी के चलते पंबा और अन्य इलाकों में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए धारा 144 लागू की गई है और ये मंगलवार तक जारी रहेगी. इसके साथ ही प्रशासन ने सबरीमाला मंदिर और उसके आसपास के इलाके में चार या दो से ज्यादा लोगों के एक साथ पूजा करने पर रोक लगा दी है.

सबरीमाला मंदिर में भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने 2300 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है. इनमे 20 सदस्यों वाली एक कमान्डो टीम और 100 सदस्यीय एक महिला टीम भी तैनाती की गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें सबरीमला मंदिर में 10-50 आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ पिछले महीने हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे जिसे देखते हुए शनिवार की रात से ही मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई थी.

स्थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत पंबा, नीलक्कल और इलुवांगल में चार या इससे अधिक लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. गौरतलब है कि 17-22 अक्टूबर तक मंदिर को पांच दिन तक चलने वाली मासिक पूजा के लिए खोला गया था और उस दौरान प्रतिबंधित आयु वर्ग की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश के खिलाफ कई श्रद्धालुओं और अन्य विरोधी संगठनों का विरोध प्रदर्शन देखा गया था.

दिवाली के दो दिन पहले इतने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

धनतेरस पर सोना खरीदने से पहले हो जाएं सावधान, ज्वेलर्स लगा सकते हैं आपको चूना

बिग बॉस 12:भारती ने जमकर उड़ाया दीपक और सोमी के प्यार का मजाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -