सबरीमाला मामला : पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई आज, कोर्ट सुना सकती है कोई बड़ा फैसला

नई दिल्ली. देश की सर्वोच अदालत (सुप्रीम कोर्ट) में आज कई बड़े और लोकप्रिय मामलों पर अहम सुनवाई होने वाली है. इन मामलों में असम NRC, दिवाली पर फाटकों पर रोक जैसे मामलो के साथ-साथ पिछले कुछ दिनों से विवादों में चल रहा सबरीमाला मंदिर मामला भी है. इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट कोई बड़ा और अहम फैसला सुना सकती है.

भारत से फिर बातचीत करने को आतुर हुए इमरान खान, लेकिन फिर दिया विवादित बयान

दरअसल आज सुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर सुनवाई करने वाली है जिसमे कुछ दिनों पहले ही सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की गई है. इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि मंदिर में किसी भी आयुवर्ग की महिला को प्रवेश की इजाजत है. उल्लेखनीय है कि कोर्ट के इस फैसले से पहले तक इस मदिर में 10 से 50 वर्ष आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमती नहीं थी.

अस्थाना रिश्वत मामले में सीबीआई ने किया एक अधिकारी को गिरफ्तार

 

कोर्ट के इस फैसल पर पुनर्विचार  की मांग वाली यह याचिका केरल के राष्ट्रीय अयप्पा श्रद्धालु संगठन की ओर से दाखिल की गई थी. इस संगठन की और से इस मामले की वकालत केरल के वकील मैथ्यूज जे नेदुम्परा कर रहे है. उल्लेखनीय है कि बीते नौ अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया था.

ख़बरें और भी 

असम एनआरसी मुद्दा : सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई

दिवाली पर पटाखे फोड़ पाएंगे या नहीं? आज होगा फैसला

खुशख़बरी : और घटी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -