शबरी महाकुंभ में पहुंचे शिवराज ने जनता से किया कई वादे

Feb 25 2016 08:41 AM
शबरी महाकुंभ में पहुंचे शिवराज ने जनता से किया कई वादे

अनुपूर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैहर में शबरी समाज का आश्रम बनाने और अमरकंटक में शबरी मां की प्रतिमा लगाने की घोषणा की है। चौहान शबरी कुंभ में भाग लेने पहुंचे थे। वहां पहुंच उन्होने सबसे पहले शबरी मां का पूजन कर कर कन्या पूजन किया। शबरी महाकुंभ का दो दिवसीय आयोजन आईटीआई ग्राउंड में आयोजित किया गया था।

इस महाकुंभ में अन्य कई दिग्गज नेता भी शामिल हुए। उन्होने अनूपपुर के विकास के लिए 50 करोड़ रुपए देने की घोषणा भी की। इस मौके पर चौहान ने कहा कि आदिवासियों को बिना किसी गरीबी कार्ड के 1 रु किलो गेहूं, चावल और नमक दिया जाएगा।

सरकार की यह कोशिश है कि आदिवासी भाइयों को एक दिन की आमदनी में ही महीने भर का राशन मिल जाए और बचे हुए पैसों से वो अफने लिए टीवी, साइकल व अन्य मनोरंजन की चीजें खरीद सकें। उन्होंने कहा कि जो आदिवासी जहां वर्षों से रह रहा है, उसे उसी जगह का पट्टा दिया जाएगा।

इसके बाद उस जमीन पर झोपड़ी की जगह छोटा मकान बनाने के लिए शासन ढाई लाख रुपये तक की राशि जारी करेगी। उन्होने वहां कार्यक्रम में मौजूद कलेक्टर से भी कहा कि जो भी आदिवासी पट्टे से वंचित रह गया हो, उन सबका फिर से सर्वे कराया जाए। यदि किसी की भी झोपड़ी टूटी तो शिवराज से बुरा कोई नहीं होगा। उन्होने कहा कि किसी को भी हम पीचे नहीं रहने देंगे। धरती सबकी है, पानी सबका है, अनाज सबका है।