'सबकी रसोई' का पहला चरण समाप्त, 16.5 लाख लोगों को दिया गया भोजन
'सबकी रसोई' का पहला चरण समाप्त, 16.5 लाख लोगों को दिया गया भोजन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के मकसद से शुरू हुई 'सबकी रसोई' पहल का प्रथम चरण बुधवार को खत्म हो गया। 'सबकी रसोई' पहल का आगाज़ 5 अप्रैल को 17 शहरों में 38 किचन और 54 ग्रासरूट्स फीडिंग पार्टनर के साथ हुआ था।

इस पहल के प्रारंभिक 4 दिनों में पहले पड़ाव को पार करते हुए 5 लाख जरूरतमंदों को खाना दिया गया। भोजन की मांग बढ़ने पर इसके अभियान को बढ़ाकर 33 शहरों में शुरू किया गया एवं 40 किचन पार्टनर तथा 131 ग्रासरूट्स फीडिंग पार्टनर को और शामिल किया गया, जिसकी वजह से दूसरा पड़ाव यानि 10 लाख भोजन केवल अगले 3 दिनों ने ही मुहैया करा दिया गया। 'सबकी रसोई' पिछले 11 दिनों में देश के 19 प्रदेशों के 33 शहरों में 16.5 लाख भोजन जरुरतंदों को उपलब्ध कराने में सफल रही है।

'सबकी रसोई' में 78 किचन पार्टनर, 185 फीडिंग पार्टनर और 2 डिलीवरी पार्टनर (स्विगी और जोमैटो) के साथ मिलकर काम किया। दिल्ली (NCR) में 5 किचन पार्टनर और 32 ग्रासरूट्स फीडिंग पार्टनर के साथ जुड़कर 2.43 लाख से अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया। 'सबकी रसोई' मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, कोलकाता, पटना, हैदराबाद और अन्य शहरों में भी कार्य कर रही थी।

लॉकडाउन के दौरान बुक कराये एयरटिकट का पूरा पैसा मिलेगा वापस, नहीं कटेगा कोई चार्ज

रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा

विमान यात्रियों को मिली बड़ी राहत, मिल जाएगा टिकट का पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -