सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ केरल बंद, झड़प में हुई 1 की मौत

Jan 03 2019 08:34 AM
सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ केरल बंद, झड़प में हुई 1 की मौत

केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में हिंसा थमने की जगह लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. इस मंदिर की सदियों से चली आ रही परंपरा को आखिरकार कल तोड़ दिया गया है. आपको बता दें सबरीमाला में बुधवार को 40 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं ने जबरदस्ती घुसकर दर्शन किए और इसके बाद से ही राज्य में बवाल हो गया है. सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री के बाद बुधवार को काफी प्रदर्शन हुआ था, और इस प्रदर्शन में 55 वर्षीय चंदन उन्नीथन गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके चलते अब उनकी मौत हो गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चंदन उन्नीथन, ‘सबरीमाला कर्म समिति’ का कार्यकर्ता था, जो कि महिलाओं के मंदिर में घुसने का विरोध कर रहा था. सबरीमाला मंदिर में बुधवार को CPIM-BJP के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में चंदन उन्नीथन घायल हुए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन अस्पताल ले जाने के बाद देर रात ही उनकी मौत हो गई.

सूत्रों की माने तो आज कई सारे हिंदूवादी संगठनों ने केरल बंद का आह्वान किया है. गौरतलब है कि 10 से 50 वर्ष की महिलाएं भगवान अयप्पा के इस मंदिर में एंट्री नहीं कर सकती है. इस परंपरा को देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया था जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी और अन्य हिंदू संगठनों ने इसका काफी ज्यादा विरोध भी किया था. कंधा मिलाकर खड़ी हुईं थीं.

मारुति सुजुकी में छाई मायूसी, इस कारण घटी 1.3 फीसदी बिक्री

लोकप्रियता के मामले में शाह से आगे निकले राहुल, लेकिन भाजपा से कांग्रेस रह गई पीछे

पीएम मोदी की सौ रैलियों के आयोजन की पहली रैली कल गुरदासपुर में