सबरीमाला मंदिर: हिन्दू महिला नेता के गिरफ्तार होने पर समिति ने बुलाया 12 घंटे का बंद
सबरीमाला मंदिर: हिन्दू महिला नेता के गिरफ्तार होने पर समिति ने बुलाया 12 घंटे का बंद
Share:

कोच्ची: सबरीमाला मंदिर पर जारी विरोध अब चरम पर पहुँच चुका है. स्वामी अयप्पा के दर्शनों के लिए पहुंचने वाली महिलाओं को भक्तों व प्रदर्शनकारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच केरल में आज सबरीमाला कर्मा समिति ने 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है जो प्रातः काल 6 बजे से शुरू हो गया है. यह संस्था सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का विरोध करती रही है जिसमें अदालत ने सभी आयु की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश करने के लिए अनुमति प्रदान कर दी थी.

प्रेस आज इतनी स्वतंत्र है की इमरजेंसी को भी फेल कर सकती है- अरुण जेटली
 
संस्था ने इस बंद का ऐलान हिंदू ऐक्या वेदी की राज्य अध्यक्ष केरी ससिकला की शनिवार तड़के हुई गिरफ्तारी के विरोध के तौर पर किया है.  बताया जा रहा है कि ससिकला की आयु 50 से ऊपर है और वे मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंची थी लेकिन उन्हें भीतर जाने से रोक दिया गया, साथ ही रात के 2 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 12 घंटे के इस बंद का प्रभाव सभी श्रद्धालुओं पर पड़ने की आशंका है, हालाँकि यह कहा जा रहा है कि श्रद्धालुओं को बंद में छूट दी जाएगी. 

उत्तरप्रदेश: अब प्रयागराज से दिल्ली तक चलेंगे पानी के जहाज

इससे पहले पुलिस ने शुक्रवार रात को भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक व महिला कार्यकर्ता तृत्पि देसाई का रास्ता रोकने वाले 500 से ज्यादा श्रद्धालुओं /प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें कोच्चि एयरपोर्ट से ही बाहर नहीं निकलने दिया गया, 14 घंटों की कोशिशों के बाद वे शनिवार सुबह को वापिस मुंबई लौट गई. हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी है कि वे अगली बार गुरिल्ला राणिनीति के तहत मंदिर में प्रवेश करेंगी. 

खबरें और भी:-

 

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इन एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

अब डेबिट कार्ड से नहीं होगा फ्रॉड, बैंक देंगे ये सुविधाएं

एयर एशिया से साझेदारी तोड़ अब इसमें हिस्सेदारी खरीदेगा टाटा ग्रुप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -