माहवारी के दौरान सबरीमाला मंदिर में पहुंची 11 महिलाऐं, विरोध में जुटे हज़ारों लोग
माहवारी के दौरान सबरीमाला मंदिर में पहुंची 11 महिलाऐं, विरोध में जुटे हज़ारों लोग
Share:

कोच्चि: केरल के विख्यात सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए आज अल सुबह ही 6 महिलाएं पांबा के बेस कैंप पहुंच गई. ये महिलाएं मंदिर में प्रवेश करने के लिए यहां पहुंची हैं, दिलचस्प बात ये है कि ये तमाम महिलाएं महावारी के दौरान यहां पहुंची हैं. इन सभी महिलाओं ने मदुराई से पैदल ही अपनी यात्रा शुरू की, इनके साथ पुलिस की टीम भी उपस्थित थी. ये महिलाएं भगवान अयप्पा स्वामी के मंदिर से 4 किलोमीटर दूर सुबह लगभग 3.30 बजे यहां पहुंची हैं. वहीं पांच अन्य महिलाएं भी इन महिलाओं का साथ देने के लिए यहां आ चुकी है.

बीजेपी ने राजीव प्रताप रूडी को किया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त

महिलाओं के यहां पहुंचने के साथ ही विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है, जिसके बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे इन महिलाओं को मंदिर में प्रवेश नहीं करने देंगे. उधर इन महिलाओं का कहना है कि वह बिना दर्शन किए वापस नहीं लौटेंगी. जो महिलाएं यहां मंदिर पहुंची हैं वे तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, ओडिशा की 50 महिलाओं के दल का हिस्सा हैं जोकि एक साथ मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास करेंगी. हालांकि, विरोध प्रदर्शन बढ़ने के कारण एक दर्जन महिलाएं जोकि खुद से अलग-अलग मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी उन्हें भी वापस जाना पड़ा है.

नेशनल हेराल्ड : हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील की तैयारी में कांग्रेस

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर माह में महत्त्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए महिलाओं के प्रवेश पर लगे प्रतिबन्ध को हटा दिया था, जिसके बाद से लगातार यहां अदालत के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. पांबा के एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि कुल 11 महिलाएं यहां पहुंच चुकी हैं, लेकिन इनमे से सिर्फ 6 महिलाएं ही मंदिर में प्रवेश करना चाहती हैं, हम यहां पर सिर्फ उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए आए हैं.

खबरें और भी:-

'मैन इन ब्लैक इंटरनेशनल' के ट्रेलर को दो दिन में मिले इतने व्यूज

यहां 61 हजार रु सैलरी, ये युवा ही करें आवेदन

NIT भर्ती : नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए वैकेंसी, जल्द से जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -