घर में हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे सास-बहु के झगड़े, करें यह सरल उपाय
घर में हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे सास-बहु के झगड़े, करें यह सरल उपाय
Share:

आज के समय में सास बहु के झगड़े बढ़ते जा रहे हैं और इन झगड़ों के कारण घर टूट जाते हैं. ऐसे में सास और बहु के झगड़े से हर कोई परेशान रहता है और सभी इन झगड़ों को खत्म करना चाहता है. ऐसे में आज हम कुछ उपाय लेकर आए हैं जिन्हे उन्हें करने की जरुरत है जिनके घर में यह झगड़े हर दिन होते हैं. जी हाँ, ज्योतिष में कुछ उपायों से सास-बहू के संबंध अच्छे हो सकते हैं और आज हम उन्ही उपायों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

उपाय -

* अपने घर में बर्तन के गिरने और टकराने की आवाज बिल्‍कुल नहीं आने दें क्योंकि इससे घर में लड़ाई होती है और इसी के साथ घर सजाकर सुन्दर रखें.

* अपने घर में गंदगी नहीं होने दें और बहू सूर्योदय से पहले घर में झाडू लगाकर कचरे को घर के बाहर फेंक दे. कहते हैं घर में पितरों का पूजन जरूर करना चाहिए और हर दिन पहली रोटी गाय और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाना चाहिए. ध्यान रहे कि रोटी बनाते समय तवा गर्म होने पर पहले उस पर ठंडे पानी के छींटे डाले और फिर रोटी बनाएं.

* कहते हैं अगर कोई स्त्री नियमित रूप से शनिवार को चमेली का दीपक जलाकर सुन्दर काण्ड का पाठ करती है, या किसी योग्य ब्राह्मण से करवाती है तो उसका घर, पति तथा बच्चे किसी भी प्रकार की विपदा से बचे रहते हैं. इसी के साथ अगर साप्ताहिक ना हो सके तो भी माह में कम से कम एक बार सुंदर काण्ड घर में अवश्य ही होना चाहिए.

* कहा जाता है परिवार में पैसे की वजह से कलह हो तो दक्षिणावर्ती शंख में पांच कौड़ियां रखकर उसे चावल से भरी चांदी की कटोरी पर घर में स्थापित करना चाहिए और यह उपाय शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को या दीवाली के दिन करना चाहिए.

* कहते हैं अगर घर में सास बहु की लड़ाई रहती है तो शनिवार के दिन सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगा लें और घर के बाहर लटका देना चाहिए क्योंकि इससे हमेशा घर बुरी नजर से बचा रहता है और घर में लड़ाई नहीं होती.

जानिए सिंतबर महीने में पड़ने वाले हैं कौन -कौन से त्यौहार

30 अगस्त को है पोला, है किसानों का प्रमुख पर्व

घर में आने से पहले माता लक्ष्मी देती है यह 2 संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -