WC 2019 : वॉर्नर का शतक गया बेकार, अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया को मिली हार
WC 2019 : वॉर्नर का शतक गया बेकार, अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया को मिली हार
Share:

आईसीसी विश्व कप-2019 में शनिवार को ओल्ड ट्र्रेफर्ड मैदान पर इस वर्ल्डकप में अपना आखिरी मैच खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका द्वारा बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों के अंतर से हरा दिया गया और इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई. जबकि लंका के खिलाफ जीत से भारत पहले नंबर पर आ गई है. अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. जबकि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल का एक और मुकाबला खेला जाएगा.

 

दक्षिण अफ्रीका द्वारा ऑस्ट्रेलिया के सामने 326 रनों का लक्ष्य रखा गया था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक गेंद शेष रहते 315 रन पर ही ऑल आउट हो गई. जबकि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबाडा ने तीन विकेट लिए और उनके अलावा प्रेटोरियस और फेहलुकवायो ने 2-2 विकेट झटक लिए. जबकि इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस ने 1-1 विकट अपने नाम किया. 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और 5 रन पर ही उसके कप्तान फिंच आउट हो गए. जबकि 33 रन के कुल स्कोर पर स्टीव स्मिथ भी लौट गए. ऑस्ट्रेलिया की टीम के विकेट गिरते रहे वहीं दूसरी ओर से वॉर्नर ने छोड़ संभाले रखा और दमदार 122 रनों की पारी उन्होंने खेली, लेकिन फिर भी ताम ना जीत सकी. उनके अलावा एलेक्स कैरी ने 69 गेंदों पर 85 रनों की धुंआधार पारी खेली. अफ्रीका की ओर से डु प्लेसिस ने 100 रन और रासी वान डर डुसेन ने 95 और क्विंटन डी कॉक ने 52 रनों की परियां खेलीं. 

आखिर क्यों धोनी के मुहं से निकला खून, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, लेकिन इस बात से खुश नहीं है 'यूनिवर्सल' बॉस

WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, अफगानिस्तान एक भी मैच जीते बिना लौटा घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -