कोरिया ने ट्रंप प्रशासन के स्टील टैरिफ को जल्द रद्द करने की मांग की


सियोल: सियोल में व्यापार मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण कोरिया के शीर्ष व्यापार अधिकारी ने संयुक्त राज्य अमेरिका से सियोल के इस्पात निर्यात पर धारा 232 टैरिफ प्रतिबंधों में संशोधन के लिए चर्चा शुरू करने का आग्रह किया।

अमेरिका ने 2018 में दक्षिण कोरियाई स्टील निर्यात पर टैरिफ को समाप्त कर दिया, लेकिन केवल 2.63 मिलियन टन स्टील के वार्षिक आयात कोटा के बदले, या पिछले तीन वर्षों में सियोल के औसत स्टील उत्पाद निर्यात मात्रा का 70 प्रतिशत। गुरुवार को वाशिंगटन में एक द्विपक्षीय बैठक के दौरान दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री येओ हान-कू ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई के सामने प्रस्ताव रखा।

बयान के अनुसार, "मौजूदा स्थिति की गंभीरता को देखते हुए" संशोधन की पैरवी करने के लिए दक्षिण कोरियाई इस्पात निर्माताओं ने अमेरिकी कांग्रेस, आर्थिक समूहों और थिंक टैंक के सदस्यों से भी मुलाकात की थी।

यह पहल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अक्टूबर 2021 में कहा गया था कि वह 2018 में उनके द्वारा लगाए गए यूरोपीय स्टील और एल्यूमीनियम पर आयात शुल्क को कम कर देंगे। वृद्धि 1 जनवरी को लागू हुई।

समझौते से दक्षिण कोरिया के स्टील और एल्यूमीनियम निर्यात पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है, क्योंकि इससे यूरोपीय संघ से अमेरिका में स्टील के आयात की मात्रा बढ़ने की उम्मीद है।

दुनिया भर में कोरोना के केस 365.6 मिलियन के पार

टोक्यो: तीन चिकित्सा पेशेवरों के साथ गलत करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

लीबिया से 165 अवैध प्रवासियों को स्वेच्छा से नाइजर निर्वासित किया गया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -