एस जयशंकर गुरुवार से यूरोपीय देशों स्लोवेनिया और क्रोएशिया का करेंगे दौरा
एस जयशंकर गुरुवार से यूरोपीय देशों स्लोवेनिया और क्रोएशिया का करेंगे दौरा
Share:

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और यूरोपीय संघ के साथ भारत के सहयोग को और मजबूत करने के लिए, विदेश मंत्री एस जयशंकर गुरुवार को स्लोवेनिया, क्रोएशिया और डेनमार्क की 4 दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे। जयशंकर का पहला गंतव्य स्लोवेनिया होगा जहां वह शुक्रवार को यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की एक अनौपचारिक बैठक में भाग लेने वाले हैं।

कार्यक्रम के अनुसार जयशंकर गुरुवार को स्लोवेनिया की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे, जिसके दौरान वह देश के नेतृत्व से मुलाकात के अलावा अपने स्लोवेनियाई समकक्ष एंज लोगर के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। जयशंकर स्लोवेनिया में आयोजित होने वाले ब्लेड स्ट्रैटेजिक फोरम में भाग लेंगे और 'इंडो-पैसिफिक में नियम-आधारित आदेश के लिए साझेदारी' पर पैनल चर्चा में भाग लेंगे। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वह अपने यूरोपीय संघ के समकक्षों के साथ आपसी हित के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।"

"3 सितंबर को क्रोएशिया की अपनी यात्रा के दौरान, जयशंकर विदेश मंत्री गॉर्डन ग्रिलिक रेडमैन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, और क्रोएशियाई नेतृत्व से मुलाकात करेंगे," 4-5 सितंबर से डेनमार्क की अपनी यात्रा के दौरान, वह सह-अध्यक्ष होंगे विदेश मंत्री जेप्पे कोफोड के साथ भारत-डेनिश संयुक्त आयोग की बैठक (जेसीएम) का चौथा दौर। विदेश मंत्रालय ने कहा, ''जेसीएम ग्रीन स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के तहत हमारे द्विपक्षीय सहयोग की व्यापक समीक्षा करेगा, जिसे सितंबर 2020 में वर्चुअल समिट के दौरान स्थापित किया गया था।''

ट्विन टॉवर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीएम योगी हुए सख्त, नोएडा अथॉरिटी के दोषी अधिकारियों पर जांच के आदेश

भाजपा ने सावंत सरकार को बर्खास्त करने की गोवा कांग्रेस की मांग को किया खारिज

भारत के लिए बड़ा ख़तरा...ISIS में भर्ती हुए 25 भारतीय आतंकी, देश में फैला सकते हैं दहशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -