LAC पर तनाव के बीच आज चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे एस जयशंकर
LAC पर तनाव के बीच आज चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे एस जयशंकर
Share:

नई दिल्ली: भारतीय ​विदेश मंत्री एस जयशंकर विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए चार दिवसीय रूस की यात्रा पर हैं. चीन के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा है कि रूस, भारत और चीन (RIC) के विदेश मंत्री से मॉस्को में मुलाकात करेंगे. इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री वांग यी (Wang Yi) आज तीन दफा मुलाकात करेंगे. दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की ये मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है. 

जयशंकर आज सबसे पहले चीनी विदेश मंत्री वांग यी से शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन की विदेश मंत्रियों की मीटिंग में मिलेंगे. इसके बाद लंच मीट पर भी भारत, चीन और रूस के विदेश मंत्री मौजूद रहेंगे. इसके बाद शाम को भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के बीच एक द्विपक्षीय वार्ता होगी. शाम को होने वाली बैठक दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच मई में LAC पर शुरू हुए तनाव के बाद पहली निजी मुलाकात होगी.

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता झाओ लिजियन ने बताया कि चीनी विदेश मंत्री वांग यी भी SCO के संबंधित सदस्य राज्यों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. साथ ही वह RIC के विदेश मंत्रियों के लिए आयोजित औपचारिक लंच में शामिल होंगे. RIC के तय नियमों के अंतर्गत इन तीनों देशों के विदेश मंत्री द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अपने अंतरराष्ट्रीय हितों पर बात करने के लिए समय-समय पर मुलाकात करते हैं.

200 अरब डॉलर की कंपनी बनी रिलायंस, 15 लाख करोड़ के करीब पहुंचा मार्केट कैपिटल

शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

63,000 करोड़ रुपए जुटाने की जद्दोजहद में रिलायंस, रिटेल बिजनेस में बेचेगी 15 फीसद हिस्‍सेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -