एस जयशंकर कल राज्य सभा  में यूक्रेन-रूस युद्ध पर बयान देंगे
एस जयशंकर कल राज्य सभा में यूक्रेन-रूस युद्ध पर बयान देंगे
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को राज्यसभा में यूक्रेन-रूस संघर्ष पर एक टिप्पणी देंगे। जयशंकर असहमति पर टिप्पणी करेंगे, सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा।

नायडू ने भारतीय छात्रों को निकालने की चुनौती के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की भी प्रशंसा की। बाद में, शून्यकाल के दौरान, प्रतिभागियों ने यूक्रेनी छात्रों के भविष्य के बारे में चिंता व्यक्त की।

तेदेपा सांसद के. रवींद्र कुमार ने कहा कि अब जबकि छात्रों की सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है, सरकार को सभी हितधारकों से परामर्श करके उनके भविष्य की रक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

"युद्ध के कारण यूक्रेन से लौटे छात्र वास्तव में भयानक स्थिति में हैं," कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने कहा। उन्होंने कहा, "सरकार को यह बताना चाहिए कि वह मेडिकल छात्रों को समायोजित करने के लिए क्या कर रही है, जिन्हें यूक्रेन से अपनी डिग्री बीच में छोड़कर लौटने के लिए मजबूर किया गया था," उन्होंने कहा कि उनका परिवार अपने भविष्य के बारे में सबसे अधिक चिंतित है। बीजद सांसद डॉ. अमर पटनायक ने यूक्रेन से लौटे छात्रों के लिए सभी निजी और सार्वजनिक कॉलेजों में दो से पांच प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का प्रस्ताव रखा। टीएमसी के डॉ. शांतनु सेन ने देश में इन छात्रों को समायोजित करने के लिए विशेष उपायों की वकालत की है।

सोमवार को, बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हुआ और 8 अप्रैल को समाप्त होगा। विधायी कार्य करने के अलावा, राज्यसभा में सार्वजनिक महत्व के मुद्दों पर बहस करने में 64 घंटे से अधिक समय बिताने की उम्मीद है।

ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, गिनीज वर्ल्ड में भी दर्ज है इसका नाम

रूस-यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

VIDEO! इस महिला क्रिकेटर ने सुपरवुमेन स्टाइल में पकड़ा कैच, देखकर हैरान हुए लोग

VIDEO: अमेरिकी दूतावास पर हुआ बड़ा हमला, ईरान से दागी गईं 12 मिसाइलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -