विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत की छवि पर डाली रोशनी, आतंकवाद को लेकर ​दिया शानदार बयान

Jan 15 2020 02:44 PM
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत की छवि पर डाली रोशनी, आतंकवाद को लेकर ​दिया शानदार बयान

बुधवार को विश्‍व राजनीति पर हो रहे सम्मेलन 'रायसीना डायलॉग' में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने  कहा कि भारत को अब अपनी पुरानी छवि से बाहर निकला है. भारत अब बचने की कोशिश नहीं करता वरन फैसला लेने में यकीन रखता है. भारत आतंकवाद से भी सख्‍ती से निपट रहा है. हालांकि, उन्‍होंने यह भी यकीन दिलाया कि भारत का रास्‍ता विध्‍वंसक नहीं है.

Weather Update: उत्तर भारत में भीषण बर्फबारी से बेहाल जनता, कई इलाकों में पर्यटक फंसे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विदेश मंत्री का बयान ऐसे समय आया है जब दुनिया के कई मुल्‍कों ने हिंद-प्रशांत में भारत की बड़ी भूमिका का आह्वान कर चुके हैं. उन्‍होंने यह भी कहा कि एक वक्‍त था जब हम ज्‍यादा बोलते थे लेकिन अब यह स्थिति बदल रही है. अब हम ठोस फैसले ले रहे हैं. भारत अपनी पुरानी छवि से बाहर निकलते हुए अब आतंकवाद से सख्ती से निपट रहा है. हम बचने की कोशिश करने वाले नहीं बल्कि फैसले लेने वाले बनेंगे. 

शाहीन बाग़ में बढ़ा प्रदर्शन, शामिल हुए पंजाब से आए लोग

दुनिया के कई महत्‍वपूर्ण मसलों पर जयशंकर ने अपनी बात रखी. उन्‍होंने अमेरिका और ईरान US and Iran के बीच जारी तनाव पर कहा कि दोनों ही विशिष्ट देश हैं और अब जो भी होगा वह संबंधित पक्षों पर निर्भर है. चीन के साथ संबंधों पर उन्‍होंने कहा कि पड़ोसी देशों के लिए महत्वपूर्ण मसलों पर सहमति बनाना जरूरी है. भारत और चीन के लिए संबंधों में संतुलन महत्‍वपूर्ण है. अब हम दोनों देशों को साथ-साथ चलना होगा.

नक्सलियों के साये में इस गांव ने स्वच्छ भारत अभियान को दिया अंजाम

कैलाश विजयवर्गीय और दिग्विजय सिंह ने एक-दूसरे को पहनाई टोपी, मंच पर साथ देख हैरान रह गए लोग

1984 सिख विरोधी दंगों पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल रिपोर्ट, पुलिस की स्थिति हो सकती है स्पष्ट