एस जयशंकर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के शपथ ग्रहण समारोह में हो सकते है शामिल

विदेश मंत्री एस. जयशंकर के 5 अगस्त को नवनिर्वाचित ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए तेहरान जाने की उम्मीद है। कट्टरपंथी और ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के करीबी माने जाने वाले रायसी ने जून में भारी बहुमत से राष्ट्रपति चुनाव जीता था। 

इस घटनाक्रम से परिचित लोगों ने सोमवार को कहा- भारत ने पहले ही इस आयोजन के लिए ईरान के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है, जिसमें कई देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है। पिछले महीने, विदेश मंत्री ने रूस के रास्ते में ईरानी राजधानी में एक ठहराव के दौरान निर्वाचित राष्ट्रपति रायसी से मुलाकात की।

इससे पहले जयशंकर ने आठ जुलाई को निर्वाचित राष्ट्रपति से मुलाकात की थी, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चुनावी जीत पर बधाई देने वाला एक पत्र सौंपा था। “भारत के लिए गर्म भावनाओं की सराहना करें। हमारे द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर सहयोग का विस्तार करने के लिए उनकी मजबूत प्रतिबद्धता को गहरा महत्व देते हैं, ”श्री जयशंकर ने श्री रायसी से मुलाकात के बाद कहा था। श्री जयशंकर के साथ बैठक श्री रायसी और एक विदेशी गणमान्य व्यक्ति के बीच 19 जून को चुनाव जीतने के बाद पहली बातचीत थी।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पूरा नहीं कर पाएंगे कार्यकाल..., मायलारा लिंगेश्वर मंदिर के भविष्यद्रष्टा ने की भविष्यवाणी

अनुराग ठाकुर ने कहा- "केंद्र ने 1000 खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने का..."

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने तमिलनाडु विधानसभा में करुणानिधि के चित्र का किया अनावरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -