एस जयशंकर पहुंचे न्यूयॉर्क, नॉर्वे समेत ब्रिटेन के नेताओं के साथ शुरू की वार्ता

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने नॉर्वे, इराक और ब्रिटेन के समकक्षों के साथ द्विपक्षीय चर्चा के लिए न्यूयॉर्क पहुंच चुके है। खबरों के मुताबिक जयशंकर नॉर्वे के विदेश मंत्री इने एरिक्सन सोरेइड, ब्रिटेन के नवनियुक्त विदेश सचिव लिज़ ट्रस और इराक के विदेश मंत्री फुआद हुसैन के साथ बैठक करने वाले है। ट्विटर हैंडल में नोट्स साझा करते हुए विदेश मंत्री ने कहा है कि "नार्वे के एफएम इने एरिक्सन सोराइड के साथ मेरी #UNGA बैठकें शुरू हुईं। सुरक्षा परिषद में हमारे साथ मिलकर काम करने की सराहना की। अफगानिस्तान पर एक व्यापक चर्चा की जाने वाली है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण अपनाने के लिए महत्वपूर्ण है।"

कई ट्वीट में, जयशंकर ने कहा कि उन्होंने "इराक के एफएम फुआद हुसैन के साथ सौहार्दपूर्ण बैठक की। हमारे ऐतिहासिक संबंधों, आर्थिक, ऊर्जा और विकास सहयोग संबंधों पर चर्चा की। क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।" उन्होंने अपने यूके समकक्ष से मुलाकात के बारे में भी कहा। यह कहते हुए कि उन्होंने रोडमैप 2030 की प्रगति पर चर्चा की, उन्होंने ट्वीट किया: "व्यापार पक्ष में उनके योगदान की सराहना की। 

अफगानिस्तान और इंडो-पैसिफिक के विकास पर विचारों का आदान-प्रदान किया। आपसी हित में संगरोध मुद्दे के शीघ्र समाधान का आग्रह किया।" रिपोर्टों के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा से पहले, जयशंकर संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकों की एक श्रृंखला आयोजित करेंगे।

Surgical Strike की वर्षगांठ से पहले LoC पर हलचल तेज़, सेना अलर्ट.. Uri में इंटरनेट बंद

महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य ने बताया सोमवार का पूरा घटनाक्रम, किए कई खुलासे

Ind Vs Aus: मिताली का 'राज' बरक़रार..., ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -