S-400 मिसाइल सिस्टम: अभेद होगी भारत की आसमानी सुरक्षा, हवा में ही नष्ट हो जाएंगी दुश्मन की मिसाइल्स
S-400 मिसाइल सिस्टम: अभेद होगी भारत की आसमानी सुरक्षा, हवा में ही नष्ट हो जाएंगी दुश्मन की मिसाइल्स
Share:

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स ने वर्ष 2019 में पाकस्तान के भीतर घुसकर आतंकिस्तान को नष्ट कर दिया. एस-400, 2020 में भारत आने वाला है. इस मिसाइल सिस्टम के आने के बाद देश को कर्ण का सुरक्षा कवच मिल जाएगा. यानी कोई भी इसे भेद नहीं सकेगा. कोई हमारी बॉर्डर में आसमान से दाखिल नहीं हो पाएगा और जो कोशिश करेगा, वो हवा में ही नष्ट कर दिया जाएगा.

यह फायटर जैट को आसमान में मार गिराता है. मिसाइलों को हवा में तबाह कर देता है. हेलीकॉप्टर पर वार जिसके लिए मामूली बात है. राडार से अदृश्य विमान पर भी हमले की गारंटी ले सकता है. 2020 में हिंदुस्तान की आर्मी के पास वो सबसे घातक हथियार आने वाला है. S-400 इंडियन आर्मी के लिए 2020 में सबसे बड़ी ताकत बनने वाली है. भारत की हवाई सुरक्षा को अभेद्य बनाने के लिए रूस से भारत का ब्रह्मास्त्र S400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम आ रहा है.

जिस दिन इंडियन आर्मी के पास S 400 आ गया, तो फिर भारत की आसमानी सीमा में दुश्मन तो छोड़िए परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा. इस हथियार का नाम है S-400 Triumf जो रूस का Next-Generation एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम है. इस एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम के आने से ना केवल भारत की आसमानी शक्ति में इज़ाफा होगा...बल्कि भारत की हवाई सीमा...पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगी. 

नेट परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों का राष्ट्रीय फेलोशिप में हो सकता है चयन

अखिलेश यादव का ऐलान, ''ना मैं भरूंगा NPR का फॉर्म और ना ही सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा''

ठाकरे के खिलाफ आयी विवादित टिप्पणी, शिवसेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -