रवांडा ने पॉल रुसेबागिना का प्रतिनिधित्व करने वाले बेल्जियम के वकील को किया निर्वासित
रवांडा ने पॉल रुसेबागिना का प्रतिनिधित्व करने वाले बेल्जियम के वकील को किया निर्वासित
Share:

पॉल रुसेसाबागिना "होटल रवांडा" नायक सरकारी आलोचक बने, को किगाली जेल तक पहुंच से वंचित कर दिया गया, जहां उनके मुवक्किल को आतंकवाद के लिए उनके मुकदमे का फैसला लंबित रखा जा रहा है और बेल्जियम भेज दिया गया है। रवांडा के अधिकारियों के अनुसार, विंसेंट ल्यूरक्विन को निर्वासित कर दिया गया था और अप्रवासन कानूनों का उल्लंघन करने के लिए व्यक्तित्वहीन घोषित किया गया था। रवांडा बार एसोसिएशन ने शिकायत की क्योंकि लुरक्विन को रवांडा में अभ्यास करने के लिए मान्यता प्राप्त नहीं थी। उनका दावा है कि वह पिछले एक साल से अपने मुवक्किल से नहीं मिल पा रहे हैं।

"मैंने अपने मुवक्किल को नहीं देखा है, यही पूरी समस्या है। उन्होंने मुझे मेरे मुवक्किल को देखने से मना कर दिया, मैं बार के अध्यक्ष को देखने गया जो मुझे नहीं देखना चाहते थे, मैं अटॉर्नी जनरल को देखने गया था जो नहीं था मुझे देखना चाहते हैं, विदेश मंत्री, न्याय मंत्री। लेकिन बेल्जियम में, विदेश मामलों के मंत्री ने अपने समकक्ष से संपर्क किया। संघीय अभियोजक के कार्यालय ने भी ऐसा किया है और वे हमें जवाब नहीं देना चाहते हैं, वे नहीं करते हैं। मैं नहीं चाहता कि मैं उसे देखूं," विंसेंट ने कहा। रवांडा बार एसोसिएशन ने शिकायत की क्योंकि लुरक्विन को रवांडा में अभ्यास करने के लिए मान्यता प्राप्त नहीं थी।

अधिकारियों ने कहा कि विन्सेंट एक मुलाक़ात वीज़ा के माध्यम से आया था और उसे उक्त दस्तावेज़ के साथ रवांडा में काम करने की अनुमति नहीं थी। रवांडा की एक अदालत अगले महीने पॉल रुसेसाबागिना के आतंकवाद के मुकदमे में अपना विलंबित फैसला सुनाएगी, न्यायपालिका ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। प्रारंभ में, 67 वर्षीय रुसेबागिना के खिलाफ अत्यधिक देखे जाने वाले मामले में निर्णय शुक्रवार को होने वाला था, लेकिन बिना किसी कारण बताए इसमें देरी हो गई। रवांडा की न्यायपालिका ने ट्विटर पर कहा कि अदालत अब रुसेसाबागिना और उसके 20 सह-आरोपियों के खिलाफ 20 सितंबर को सुबह 11 बजे अपने फैसले की घोषणा करेगी।

श्रद्धालुओं के लिए आज से फिर खोला गया पुरी जगन्नाथ मंदिर

भूकंप के झटकों से डोला असम, इतनी रही तीव्रता

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -