रूस के शॉपिंग मॉल अग्निकांड में मृतक संख्या बढ़ी

मास्को : साइबेरिया के औद्योगिक शहर स्थित एक शॉपिंग मॉल में आग लगने की घटना में मृतक संख्या बढ़कर 64 हो गई है. बता दें कि केमेरोवो शहर स्थित विंटर चेरी शॉपिंग सेन्टर में रविवार को यह आग लगी थी.

उल्लेखनीय है कि आपात सेवा मंत्री व्लादिमिर पुत्श्कोव केमेरोवो ने चौथी मंजिल पर लगी आग में 64 लोगों की मौत की पुष्टि की है.पुत्श्कोव ने कहा कि छह शव अभी बरामद नहीं हुए हैं.मृतकों में बच्चों की संख्या अभी नहीं दी जा सकती है, क्योंकि शॉपिंग मॉल में सिनेमाघर, रेस्तरां और कई दुकानें हैं.तस्वीरों में आग से बचने के लिए कुछ लोग मॉल की खिड़कियों से छलांग लगाते हुए देखे जाने की भी खबर है.

आपको जानकारी दे दें कि भीषण अग्निकांड का शिकार हुआ यह मॉल 2013 में शुरू हुआ था.खेल, सिनेमा, जू, चिल्ड्रन सेंटर जैसी कई सुविधाएं हैं .इनमें से अधिकांश चौथी मंजिल पर है, इसी कारण यहां लोगों की भीड़ ज्यादा रहती है.जहां यह हादसा हुआ उस समय भी भीड़ बहुत थी. इसी कारण मृतक संख्या ज्यादा होने की आशंका जताई गई है. बता दें किआग का कारण  एक बच्चे द्वारा  लाइटर जलाया जाना है , जिसके कारण आग लगी. हालांकि, जबकि कुछ लोगों का  कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि आग लगने का कारण क्या था. वहां मौजूद लोगों के मुताबिक, मॉल में कोई भी फायर अलार्म भी नहीं था

यह भी देखें

शॉपिंग मॉल में भीषण आग से 37 की मौत 69 लापता

रूस दे रहा तालिबान को हथियार- अमेरिका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -