फीडे कैंडीडेट्स शतरंज में रूस के नेपोमिन्सी का खिताब जीतना हुआ तय

फीडे कैंडीडेट 2022 के बारहवें राउंड के बाद 8.5 बनाते हुए टूर्नामेंट में एकल बढ़त पर चल रहे यान नेपोमिन्सी निरंतर अपने दूसरे कैंडिडैट टूर्नामेंट को जीतने से सिर्फ आधा अंक की दुरी पर है। उन्हें अंतिम दो राउंड में हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट से और पोलैंड के यान डूडा से खेलना है जिन पर उन्होंने टूर्नामेंट के पहले भाग में जीत हासिल कर ली है। 

खिताब हासिल करने के लिए नेपो को उन दो मैचों में से सिर्फ एक ड्रॉ की आवश्यकता है और ताजा लय को देखते हुए यह बिलकुल भी मुश्किल दिखाई नहीं आ रहा है। नेपोमिन्सी नें इस राउंड में USA के हिकारु नाकामुरा से बर्लिन ओपनिंग में एक आसान ड्रॉ भी खेल चुके है। हालांकि नेपोमिन्सी का रास्ता आसान किया अजरबैजान के तैमूर राद्जाबोव ने जिन्होने लगातार 3 जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचे चीन के डिंग लिरेन को 26 चालों में काले मोहरो से मात देते हुए चौंका चुके है।

बाकी अन्य 2 मुकाबलो में हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट नें यूएसए के फबियानों कारुआना से तो फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा नें पोलैंड के यान डूड़ा से ड्रॉ खेल लिया है। राउंड 12 के बाद नेपोमिन्सी 8.5 अंक , नाकामुरा और डिंग 6.5 अंक ,रद्जाबोव और कारुआना 6 अंक बनाकर खेल रहे है।

सुपर लीग क्लब से जुड़ी स्टार फारवर्ड डांगमेई

सेरेना को हराने वाली फ्रांसिसी खिलाड़ी Harmony Tan ने चौथे स्थान पर बनाया स्थान

पंत को किसने बना दिया इतना खूंखार बल्लेबाज़.., जो तेज गेंदबाज़ों को भी जड़ देता है रिवर्स स्वीप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -