Good News: इस हफ्ते उपलब्ध हो सकती है कोरोना वैक्सीन!
Good News: इस हफ्ते उपलब्ध हो सकती है कोरोना वैक्सीन!
Share:

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है. ऐसे में जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन को लाने के बारे में सभी सोच रहे हैं. अब इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिपुतिन ने बीते 11 अगस्त को ऐलान किया था कि रूस ने कोरोना पर वैक्सीन बना ली है. वहीं उसके बाद पूरी दुनिया के एक्सपर्ट्स अचरज में पड़ गए थे कि ऐसा कैसे...? अब हाल ही में एक बार फिर से रूस ने खुशखबरी देते हुए बताया कि इसी सप्ताह यह वैक्सीन आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी.

जी दरअसल, रूस के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि 'इस हफ्ते से कोरोना वायरस वैक्सीन 'स्पूतनिक वी' को आम नागरिकों के लिए जारी कर दिया जाएगा.' जी दरअसल कहा जा रहा है इस वैक्सीन को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 11 अगस्त को लॉन्च किया था. एक रूसी न्यूज एजेंसी TASS ने रशियन एकेडमी ऑफ साइंसेस में डेप्युटी डायरेक्टर डेनिस लोगुनोव के हवाले से कहा कि 'स्पूतनिक वी वैक्सीन को रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय की अनुमति के बाद व्यापक उपयोग के लिए जारी किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्रालय इस वैक्सीन का टेस्ट शुरू करने जा रहा है और हम जल्द ही इसकी अनुमति हासिल कर लेंगे.'

सामने आने वाली एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि आम लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए निश्चित प्रक्रिया है और 10 से 13 सितंबर के बीच नागरिक इस्तेमाल के लिए वैक्सीन के बैच की अनुमति मिल सकती है. वहीं उसके बाद जनता को वैक्सीन लगने लगेगी.

अर्जुन के बाद मलाइका को हुआ कोरोना, बहन ने की पुष्टि

कनाडा: शख्स ने अपने 4 रिश्तेदारों को गोलियों से भूना, फिर खुद को मार ली गोली

इस देश में शांति के लिए काम करेंगे भारत और ईरान, चीन को झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -