बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड को दी ऐसी सजा की हो गई मौत
बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड को दी ऐसी सजा की हो गई मौत
Share:

एक रूसी यूट्यूबर को अपनी गर्लफ्रेंड के क़त्ल के इलज़ाम में 15 साल की जेल की सजा दी गई है। दरअसल इस यूट्यूबर ने लाइव स्ट्रीमिंग के बीच अपनी गर्लफ्रेंड को ठंड में बाहर खड़ा कर दिया। ऐसा कहा जा रहा  है कि उसकी गर्लफ्रेंड वेलेंटीना ग्रिगोरिवा की हाइपोथर्मिया की वजह से मौत हो गई।

बिना कपड़ों के कड़ाके की ठंड में गर्लफ्रेंड को बाहर खड़े रखा: रूसी यूट्यूबर स्टाफ रीफ्ले पर इलज़ाम है कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को बिना कपड़ों के माइनस जीरो डिग्री तापमान में घर की बालकनी में बैठने पर मजबूर कर दिया था। मॉस्को की कपकपाती ठंड में सिर्फ रूसी यूट्यूबर ने अपनी गर्लफ्रेंड को सिर्फ अंडरवेयर में बालकनी में बैठने के लिए प्रताड़ित किया,  जिसके कारण  28 वर्ष की वेलेंटीना की मृत्यु हो गई। जंहा इस बात का पता चला है कि वेलेंटीना 15 मिनट तक बाहर कड़कड़ाती ठंड में कांपती रहीं लेकिन उनके ब्वॉयफ्रेंड ने उनकी सहायता नहीं की। जैसे ही वो उसे अंदर लाया, तो वो परेशान करने वाले दृश्य भी लाइव प्रसारण दिखाए गए। जल्द ही रूसी यूट्यूबर को यह एहसास हुआ कि वेलेंटीना की सांस नहीं चल रही हैं और उसके दिल की धड़कनों ने काम करना बंद कर दिया है।

लाइव स्ट्रीमिंग में मौत की दी जानकारी: वीडियो में यूट्यूबर चिल्लाता हुआ नज़र आ रहा है वाल्या...वाल्या...ऐसा लग रहा है तुम जिंदा नहीं हो। मुझे चिंता हो रही है....मैं तुम्हारी धड़कन महसूस नहीं कर पा रहा हूं। जिसके उपरांत उसने अपने दर्शकों को सूचित किया है, वाल्या की नब्ज नहीं चल रही है, वह पीली पड़ गई है और सांस नहीं ले रही है। जिसके उपरांत पुलिस और मेडिकल स्टाफ के पहुंचने पर भी वह लाइव स्ट्रीमिंग चलती रही। वाल्या को मौके पर ही मृत बता दिया गया। इतना ही नहीं वाल्या के मरने के 2 घंटे उपरांत भी रूसी यूट्यूबर की लाइव वीडियो जारी थी। पुलिस ने स्टीमर को हिरासत में ले लिया गया है। 

लड़की के गर्भवती होने की पुष्टि नहीं करती रूसी जांच समिति: इस मामले में लेकर रूसी जांच समिति ने बताया  कि इस केस की तत्काल जांच शुरू हो चुकी है जिसमें यह पता लगाया जा रहा है कि लाइव प्रसारण में युवक ने कानून को तोड़ाने को लेकर कोई खबर नहीं है। फोरेंसिक विशेषज्ञों की मानें तो रीफ्ले की गर्लफ्रेंड की हाइपोथर्मिया की वजह से मौत हुई है जिसके कारन यूट्यूबर को कम से कम 2 वर्ष की सजा हो सकती है। 

हालांकि जांच समिति की रिपोर्ट के अनुसार गर्लफ्रेंड के गर्भवती होने की पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं यूट्यूब ने इस फुटेज की निंदा की है और एक बयान में बोला गया है कि हम इस दुखद घटना के बारे में जानकार हैरान हैं। यूट्यूब ने बताया कि इस तरह का ग्राफिकल कंटेट स्वीकार्य नहीं है।

मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने किया कड़ा विरोध, पुलिस ने उठाया ये कदम

किआ मोटर्स ने इंजन की आग से संभावित जोखिम की जाँच को किया याद

कक्षा 6 वीं के छात्र ने खुद को उतारा मौत के घाट, वजह जान उड़ गए माता- पिता के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -