रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik V बनाने वाले वैज्ञानिक की घर में घुसकर हत्या, जांच में जुटी एजेंसियां
रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik V बनाने वाले वैज्ञानिक की घर में घुसकर हत्या, जांच में जुटी एजेंसियां
Share:

मॉस्को: रूस की कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक वी (Sputnik V) को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वैज्ञानिक एंड्री बोतिकोव की गला घोंट कर हत्या किए जाने की खबर सामने आई है। इस संबंध में रूसी जाँच एजेंसी ने जाँच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपित को अरेस्ट किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार (2 मार्च) को वैज्ञानिक एंड्री बोतिकोव रोगोवा स्ट्रीट स्थित अपने घर में मौजूद थे। इस दौरान एक बदमाश उनके घर में घुस गया।

इसके बाद वह पैसों को लेकर बोतिकोव के साथ विवाद करने लगा। इस पर बोतिकोव ने उसका विरोध किया। इसके बाद आरोपित ने बेल्ट से वैज्ञानिक का गला घोंटकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया और फिर वह मौके से भाग निकला। हालाँकि हत्या की खबर मिलने के बाद रूसी जाँच एजेंसियों ने सक्रियता दिखाते हुए एलेक्सी जेड नामक व्यक्ति को अरेस्ट कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। जाँच एजेंसी का कहना है कि वह आरोपित के खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल करेगी। ताकि मामले की सुनवाई तक आरोपित पुलिस कस्टडी में ही रहे।

रिपोर्ट के अनुसार, रूसी वैज्ञानिक बोतिकोव की हत्या का आरोपित एलेक्सी जेड सेक्स सर्विस मुहैया कराने के आरोप में पहले भी 10 वर्ष की सजा काट चुका है। इसके साथ ही उसके खिलाफ कुछ अन्य गंभीर अपराधों को लेकर केस चलने की बात कही जा रही है।

'हिन्दू कौम आतंकवादी..', ऑस्ट्रेलिया के एक और मंदिर में तोड़फोड़, खालिस्तानियों ने लिखे विवादित नारे

'कश्मीर में मेरा सामना आतंकी से हुआ, उसने मुझे देखा और मैंने उसे..', कैंब्रिज में राहुल गांधी का भाषण

ग्रीस में बड़ा ट्रेन हादसा, 38 लोगों की मौत, परिवहन मंत्री ने दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -