रूसी रूबल कमजोर, MOEX स्टॉक्स इंडेक्स पर नए प्रतिबंध लगाए गए
रूसी रूबल कमजोर, MOEX स्टॉक्स इंडेक्स पर नए प्रतिबंध लगाए गए
Share:

रूसी रूबल सोमवार को शुरुआती व्यापार में गिर गया, डॉलर के मुकाबले लगभग पांच सप्ताह के उच्च स्तर से पीछे हटते हुए पिछले शुक्रवार को पहुंच गया, जबकि मास्को एक्सचेंज (एमओईएक्स) स्टॉक इंडेक्स रूस द्वारा यूक्रेन में सैकड़ों सैनिकों को प्रतिबद्ध करने से पहले दर्ज किए गए स्तरों तक बढ़ गया। बाजार यूक्रेन में रूस के "विशेष सैन्य अभियान" के आसपास की घटनाओं पर नजर रख रहा था, जो 24 फरवरी को शुरू हुआ था, साथ ही साथ मास्को के खिलाफ आगे पश्चिमी प्रतिबंधों की संभावना, पहले लगाए गए असाधारण दंड के शीर्ष पर।

सोमवार को, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि रूस पर प्रतिबंधों के एक नए दौर की आवश्यकता है। रूबल दिन के दौरान 84.10 पर डॉलर के मुकाबले 0.2 प्रतिशत नीचे था, शुक्रवार को 80.3325 के 23 फरवरी के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

रूबल ने 92.83 पर व्यापार करने के लिए यूरो के खिलाफ 0.2 प्रतिशत हासिल किया, जो मॉस्को व्यापार में 10 मार्च को हासिल किए गए लगभग 132.42 के सर्वकालिक उच्च स्तर से नीचे था। पूंजी नियंत्रण और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मांग है कि रूसी प्राकृतिक गैस के यूरोपीय ग्राहकों ने रूबल में भुगतान किया है, ने हाल के हफ्तों में रूबल को बढ़ावा दिया है।

हालांकि, जब आपूर्ति निलंबन की संभावना फीकी पड़ गई, तो यूरोप ने मास्को की मांग के खिलाफ एकजुट होने का वादा किया कि वे रूबल में अपनी गैस के लिए भुगतान करते हैं। Promsvyazbank विश्लेषकों के अनुसार, राउबल को अगले दो हफ्तों के दौरान डॉलर के लिए 80-90 की सीमा में व्यापार करने का अनुमान है।

पाक पीएम ने विपक्ष से 'विदेशी साजिश' का समर्थन करने के बजाय चुनाव स्वीकार करने को कहा

आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

जर्मनी को 2-1 से मात देकर जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -