महीने भर के अंतराल के बाद व्यापार फिर से शुरू होने के साथ रूसी रूबल बढ़ गया
महीने भर के अंतराल के बाद व्यापार फिर से शुरू होने के साथ रूसी रूबल बढ़ गया
Share:

रूसी रूबल गुरुवार को चटपटे व्यापार में चढ़ गया, डॉलर के मुकाबले 96 से ऊपर मँडरा, जबकि शेयर बाजार ने एक महीने के लंबे विराम के बाद रैली की, जो एक कम बिक्री प्रतिबंध और अन्य समर्थन उपायों से सहायता प्राप्त थी। पश्चिम ने यूक्रेन में "एक विशेष सैन्य अभियान" के लिए अभूतपूर्व प्रतिबंध लगाने के बाद, रूबल रिकॉर्ड कम हो गया और केंद्रीय बैंक ने अधिकांश लेनदेन के निलंबन का आदेश दिया, रूसी बाजार धीरे-धीरे लौट रहे हैं।

रूबल ने 1.6 प्रतिशत को 95.16 प्रति डॉलर इंट्राडे तक मजबूत कर दिया है, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की घोषणा से ईंधन के रातोंरात लाभ जारी है कि रूस रूबल में "अमित्र" देशों को अपनी गैस बेचना शुरू कर देगा। रूबल 105.66 पर यूरो के खिलाफ 2.2 प्रतिशत अधिक था, जो मार्च में मास्को ट्रेडिंग में 132.4 के सर्वकालिक निचले स्तर से ऊपर था, लेकिन अभी भी रूस द्वारा 24 फरवरी को यूक्रेन में सैकड़ों सैनिकों को धकेलने से पहले लगभग 90 के स्तर से बहुत नीचे देखा गया था।

शेयर बाजार में अस्थिरता बढ़ गई क्योंकि मॉस्को एक्सचेंज ने आंशिक रूप से फरवरी के अंत के बाद पहली बार कारोबार शुरू किया। अंतरराष्ट्रीय व्यापार पर प्रतिबंध और शॉर्ट सेलिंग पर प्रतिबंध प्रभावी है, कृत्रिम रूप से शेयर बाजार को बढ़ा रहा है। बीसीएस ब्रोकरेज ने एक नोट में कहा "जब से बाजार खुला है, रूसी इक्विटी खरीदने के लिए बड़ी बोलियों को देखा गया है," 

पहली महिला अमेरिकी विदेश मंत्री, मैडेलिन अलब्राइट,का हुआ निधन

आसियान के विशेष दूत ने सकारात्मक परिणामों के साथ म्यांमार यात्रा का समापन किया: रिपोर्ट

अमेरिका रूस के 132 अरब डॉलर के स्वर्ण भंडार को फ्रीज करने पर करेगा चर्चा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -