रूसी नियामक यूक्रेन युद्ध के अवैध वीडियो पर Google पर जुर्माना लगाने की योजना बना रहा है
रूसी नियामक यूक्रेन युद्ध के अवैध वीडियो पर Google पर जुर्माना लगाने की योजना बना रहा है
Share:

मास्को - रूस का संचार नियामक यू-ट्यूब साइट से यूक्रेन के आक्रमण से संबंधित कुछ "अवैध" वीडियो को हटाने में विफल रहने के लिए Google पर जुर्माना लगाने पर विचार कर रहा है।

एक टेलीग्राम संदेश में, Roskomnadzor ने चेतावनी दी कि यदि Google एक और अपराध करता है, तो उसे 8 मिलियन रूबल (USD94,675) तक की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

रूसी नियामक ने कहा, "अमेरिकी आईटी कंपनी Google की YouTube वीडियो होस्टिंग रूस के खिलाफ सूचना युद्ध में भाग लेने वाले प्राथमिक प्लेटफार्मों में से एक बन गई है।" "अमेरिकी मंच यूक्रेन में एक विशेष सैन्य अभियान के दौरान अविश्वसनीय सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण जानकारी सहित नकली सामग्री के प्रसार को बढ़ावा देता है," यह कहा।

नियामक ने आगे कहा कि यह "रूसी संघ के सशस्त्र बलों को बदनाम करता है, साथ ही चरमपंथी सूचनाओं को रूसी सैन्य सदस्यों के खिलाफ हिंसक कार्रवाई के लिए बुलाता है।"

रूसी कानून के अनुसार, यदि इस तरह की अवैध वस्तुओं को निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर नहीं हटाया जाता है, तो साइट के मालिक को प्रशासनिक जवाबदेही का सामना करना पड़ता है।

"जुर्माना 8 मिलियन रूबल तक हो सकता है, और यदि उल्लंघन दोहराया जाता है, तो जुर्माना कंपनी की वार्षिक बिक्री के 20 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है," रोस्कोम्नाडज़ोर ने कहा। रूस को यूक्रेन पर आक्रमण करने से रोकने के लिए YouTube पहले ही कार्रवाई कर चुका है।

'अंतिम बॉल तक खेलूंगा..', सियासी पिच से रिटायर होने को राजी नहीं इमरान खान, दिया बड़ा बयान

ये है लासा फीवर का सबसे गंभीर और खतरनाक लक्षण, जानिए इस बीमारी की जड़

मंत्रिमंडल ने 6,000 करोड़ रुपये की विश्व बैंक की सहायता से एमएसएमई योजना को अधिकृत किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -