रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने पाकिस्तान को भेजा 'ब्लेंक चेक' ! कहा- हम हर मदद के लिए तैयार
रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने पाकिस्तान को भेजा 'ब्लेंक चेक' ! कहा- हम हर मदद के लिए तैयार
Share:

इस्‍लामाबाद: रूस के विदेश मंत्री ने 9 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्‍तान का दौरा किया है। रूस के विदेश मंत्री सरगेई लैवरोव ने पिछले सप्ताह इस्‍लामाबाद पहुंचकर पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान को एक महत्‍वपूर्ण संदेश दिया है। यह संदेश रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की तरफ से भेजा गया है। एक वरिष्‍ठ पाकिस्‍तानी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि लैवरोव ने कहा कि मैं यहां मेरे राष्‍ट्रपति का एक संदेश लेकर आया हूं, जिसमें कहा गया है हम किसी भी तरह की मदद के लिए तैयार हैं, पाकिस्‍तान को जिस चीज की भी आवश्यकता है, रूस उसे मुहैया कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पाकिस्‍तान सरकार और रूसी प्रतिनिधिमंडल के बीच बंद दरवाजे के पीछे हुई इस मीटिंग में मौजूद इस अधिकारी ने कहा कि दूसरे शब्‍दों में कहा जाए तो रूसी राष्‍ट्रपति ने हमें ब्‍लैंक चेक की पेशकश की है। अधिकारी ने बताया कि पुतिन ने पाकिस्‍तान को अपने टॉप डिप्‍लोमेट के माध्यम से यह संदेश भिजवाया है कि मॉस्‍को हर तरह से इस्‍लामाबाद की मदद करने को तैयार है। लैवरोव ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि अगर आप गैस पाइपलाइंस, कॉरीडोर्स, डिफेंस या अन्‍य किसी क्षेत्र में कोई मदद चाहते हैं तो रूस इसके लिए हमेशा तैयार है। 

बता दें कि पाकिस्‍तान और रूस पहले ही नॉर्थ-साउथ गैस पाइपलाइन परियोजना पर काम कर रहे हैं। दोनों देशों ने इस परियोजना के लिए 2015 में करार किया था, जिसके तहत कराची से लाहोर के बीच एक पाइपलाइन बिछानी थी। इस प्रोजेक्‍ट का अनुमानित खर्च 2 अरब डॉलर है।

हांगकांग में हुई दुर्घटना को लेकर स्पाइसजेट ने लिया ये फैसला

थाईलैंड में में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटों में सामने आए 1,335 संक्रमित केस

बिडेन ने यूक्रेन की सीमा पर रूसी सैन्य निर्माण के बीच पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन का रखा प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -