रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अगले सप्ताह मास्को में जर्मन चांसलर मर्केल से करेंगे मुलाकात

मास्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 20 अगस्त को मास्को में जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात करेंगे, क्रेमलिन ने शुक्रवार को घोषणा की। रिपोर्टों के अनुसार नेता विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे और कई अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे, यह एक संक्षिप्त बयान में कहा गया है। 

वार्ता ऐसे समय में होगी जब नॉर्ड स्ट्रीम 2 प्राकृतिक गैस पाइपलाइन संयुक्त राज्य अमेरिका के विरोध के बावजूद रूस और जर्मनी के बीच प्रमुख ऊर्जा परियोजना पूरी होने वाली है। पुतिन से मुलाकात के बाद मैर्केल सुरक्षा मुद्दों और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने के लिए 22 अगस्त को कीव का दौरा करेंगी।

इससे पहले जून के अंत में, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ यूरोपीय संघ की बैठक आयोजित करने के विचार का बचाव करते हुए तर्क दिया कि यह पुतिन को यूरोपीय चिंताओं का सामना करने का अवसर प्रदान करेगा। यूरोपीय संघ चिंतित है कि पुतिन तेजी से सत्तावादी हो रहे हैं और खुद को पश्चिम से दूर करना चाहते हैं। यूरोपीय संघ और नाटो सैन्य गठबंधन दोनों रूस को वापस मेज पर लाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में बढ़ी मुसीबतें, पहाड़ गिरने से रुका चेनाब नदी का बहाव

सुभाष चंद्र बोस के पोते ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

बांग्लादेश बॉर्डर से जब्त हुआ 10 किलो गांजा, BSF ने चलाया था विशेष अभियान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -