VIDEO: राष्ट्रपति पुतिन ने की सऊदी अरब पर हुए हमले की आलोचना, दिया 'कुरान' का हवाला

Sep 19 2019 03:42 PM
VIDEO: राष्ट्रपति पुतिन ने की सऊदी अरब पर हुए हमले की आलोचना, दिया 'कुरान' का हवाला

अबुधाबी: सऊदी की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको पर हाल ही में हुए ड्रोन हमले ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। सऊदी की तेल कंपनी पर हुए हमले के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था और क्षेत्रीय स्थिरता को गंभीर नुकसान पहुंचा है। इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यमन में सऊदी नीत युद्ध की आलोचना करते हुए कुरान का हवाला दिया। 

पुतिन ने कहा है कि, कुरान में अपने लोगों की रक्षा के लिए की गई हिंसा को छोड़कर हर किस्म की हिंसा अस्वीकार्य है। पुतीन ने अपने भाषण में कुरआन मजीद के सूरए आले इमरान की आयत नंबर 103 का रुसी अनुवाद पढ़ कर सुनाया, जिसमें कहा गया है कि 'सब लोग अल्लाह की रस्सी को मज़बूती से थामे रहो और एक दूसरे से दूर न रहो और अल्लाह की इस कृपा को याद करो कि तुम एक दूसरे के दुश्मन थे तो उसने तुम्हारे दिलों को एक दूसरे से जोड़ दिया इस तरह से तुम उसकी कृपा से भाई- भाई बन गये।' अब वही पुतिन का यही विडियो पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहा है। RT.Com ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

आपको बता दें कि हाल के महीनों में, हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के हवाई ठिकानों और अन्य सुविधाओं को लक्ष्य बनाते हुए सीमापार मिसाइल और ड्रोन से हमला करना आरंभ किया है। जिसके लिए कहा गया कि यह हमले यमन के विद्रोही-कब्जे वाले क्षेत्रों पर सऊदी के नेतृत्व द्वारा हवाई युद्ध करने के विरुद्ध किया जा रहा है।

 

मात्र 36 घंटों में 8 करोड़ मौतें, ये है दुनिया का सबसे खतरनाक वायरस...

कश्मीर मुद्दे पर पाक की बौखलाहट, पीएम मोदी की फ्लाइट के लिए नहीं खोला अपना एयरस्पेस

कश्मीर मुद्दा: अब यूनाइटेड नेशंस में भी पिटा पाकिस्तान, पोलैंड ने जमकर लगाई लताड़