224 लोगों की मौत,रुसी विमान हादसे का दर्दनाक वीडियो आया सामने
224 लोगों की मौत,रुसी विमान हादसे का दर्दनाक वीडियो आया सामने
Share:

काहिरा: मिस्र में हुए रुसी प्लेन हादसे में मृतकों के परिवार वालो की हिम्मत और आस देखते बनती है. इस हादसे का एक दर्दनाक वीडियो सामने आया है जिसमे आप ताज़ा घटना स्थल का हाल देख सकते है, लगभग 30000 फ़ीट की उचाई से गिरे विमान के हवा में ही परखच्चे उड़ गए और 20 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में तितर-बितर फेल गए. क्रैश स्थल करीब चार किलोमीटर चौड़ा और करीब 8 किलोमीटर लंबा अंडाकार है. इधर उधर पड़े मलबे में ही 224 सवारों की लाश भी शामिल है जिन्हे इकठ्ठा करना मुस्किल हो गया है. 163 शव ही बरामद किया जा चुके है. शव इतने बुरी तरह से विक्रित है की 140 की पहचान ही हो पाई है. इस दर्दनाक वीडियो को देखकर किसी की भी रूह कांप उठेगी, इस वीडियो में घटनास्थल पर सभी यात्रियों का सामान बिखरा हुआ मिलेगा,किसी के घर की चाबी देखने को मिलेगी साथ ही छोटे बच्चे के जूते, बुक्स भी आपको वीडियो में देखने को मिलेगी और घटनास्थल पर लोगो के स्मार्टफोन भी आपको देखने को मिलेंगे, इन सभी दृशय को देखकर किसी की भी आँखे भर आएगी. 

रूस के आपात स्थिति मंत्रालय ने मिस्र में दुर्घटना स्थल के लिए मात्र 100 कार्यकर्ताओं को भेजा है जो इस 20 वर्ग किलोमीटर में फैले इलाके की चलकर जांच कर रहे है और मलबे और शवो को इकठ्ठा कर रहे है. मरने वाले में किसी का भाई, बहन ,पति, पिता या दोस्त थे. मृतकों के परिजन 8 घंटे की लम्बी सड़क यात्रा कर पहुंचे रहे है क्योकि विमान एक बंजर रेगिस्तान में है. यहाँ पहुंचे परिजनों के धुप में भी आंसू सुख नहीं रहे है. 

प्लेन में सवार 224 यात्री में से 217 यात्री और 7 कर्मचारी थे. विमान ने शनिवार को काहिरा समय अनुसार 05:51  (03.51 GMT) पर उड़न भरी और 23  मिनट बाद ट्रैक कर रहे राडार FR 24 से गायब होगया. रडार बहुत ही उन्नत क़िस्म का था जिसमे तकनीकी खराबी  आने की कोई गुंजाईश नहीं थी. न ही प्लेन से पायलट द्वारा कोई आपत्तिकाल सूचना दीगई. मिस्र में इस्लामी राज्य से सम्बंधित एक आतंकवादी समूह के नीचे गिरे गए Metrojet, या Kogalymavia, एयरबस A321 को मार गिराने का दावा किया है. आतंकवादी समूह ने कहा, "रूसी हवाई हमले के जवाब में ये प्लेन हमने गिराया है. रूसी हवाई हमले में सीरिया भूमि पर सैकड़ों मुसलमानों को मारा गया"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -