रुसी पायलट के बोल: दोस्त की मौत का बदला लूंगा
रुसी पायलट के बोल: दोस्त की मौत का बदला लूंगा
Share:

दमिश्क: आईएसआई के बाद अब रुस के लड़ाकू विमान को तुर्की-सीरिया सीमा पर मार गिराया गया है। मंगलवार को हुई इस घटना की पुष्टि रुसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने की। प्रवक्ता ने बताया कि विमान को तुर्की द्वारा उस समय मार गिराया गया जब वो सीरियन एयरस्पेस में थी। रुस के इस मिलिट्री प्लेन के दो पायलट खुद को बचाने में सफल रहे लेकिन एक को सीरियन विद्रोहियों ने अपने कब्जे में ले लिया है।

विमान को गिराने के कारण का पता नही चल पाया है। तुर्की की ऑफिशियल एजेंसी का कहना है कि गुमनाम राष्ट्रीता वाले एक विमान को मार गिराया गया है। उधर रुस का कहना है कि रशियन प्लेन ने तुर्की की सीमा नही लांघी है।

रुस का कहना है कि विमान को तोप से उड़ाया गया है। दूसरी ओर तुर्की का कहना है कि बार-बार की चेतावनी के बाद भी सीमा का उल्लंघन किया गया। विमान गिरने की पूरी घटना कैमरे में भी कैद की गई है। पायलट ने पैराशूट के जरिए खुद की जान बचाई है। इसके बाद रुसी विमान के जिंदा बचे पायलट ने अपने बयान में कहा की अपने साथी दोस्त की मौत का बदला में जरूर लूंगा. इस पायलट का नाम है कैप्टन कोंस्टेनटिन मुराख्तिन है जिसने कहा की वे तुर्की से बदला लेने के लिए सीरिया में ही रहेंगे.

रूस के पायलट कोंस्टेनटिन मुराख्तिन ने कहा है की हमे तुर्की एयरस्पेस में जाने पर कोई वॉर्निंग नहीं दी गई थी, न ही उनके साथ रेडियो कम्युनिकेशन किया गया. इस मामले मे तुर्की ने दोहराया है की हम रूस के साथ अपना तनाव बढ़ाना नही चाहते है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -