रूसी अस्पताल ने नागरिकों के लिए शुरू की टीकाकरण की प्रक्रिया

By Emmanuel
Dec 01 2020 10:27 AM
रूसी अस्पताल ने  नागरिकों के लिए शुरू की टीकाकरण की प्रक्रिया

मॉस्को: रूस ने स्पुतनिक वी के टीकों का अपना पहला ज्ञात बैच जारी किया। उन्होंने सोमवार को मास्को के दक्षिण में एक अस्पताल में नागरिक उपयोग के लिए अपना पहला बैच दिया है। इसने पिछले सप्ताह तक स्थानीय आबादी का टीकाकरण शुरू कर दिया है।

कोरोना वायरस शॉट की दौड़ में पश्चिमी ड्रगमैकर्स के साथ रूस का हाथ रहा। अंतरिम निशान परिणाम कोरोना वायरस से लोगों को बचाने में 92% प्रभावी होने के लिए अपने स्पुतनिक वी टीका को दिखाते हैं। डोमोडेडोवो के सेंट्रल सिटी अस्पताल ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि टीकाकरण के इच्छुक नागरिकों को पहले से ही एक सरकारी वेबसाइट पर पंजीकरण करना पड़ता है और दिन में एक नकारात्मक कोरोना वायरस परीक्षा परिणाम और आईडी दस्तावेज साथ लाने होते हैं। 

सितंबर के बाद से, कोरोनावायरस के मामले रूस में बढ़ गए हैं, लेकिन अधिकारियों ने सख्त लॉकडाउन लगाने का विरोध किया है और कहा है कि संकट से निपटने के लिए लक्षित उपाय पर्याप्त हैं। जंहा इस बात का पता चला है कि अधिकारियों ने सोमवार को 26,338 नए कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की, जिसमें मॉस्को में 6,511 और सेंट पीटर्सबर्ग में 3,691 शामिल हैं, महामारी शुरू होने के बाद से राष्ट्रीय कुल 2,295,654 हो गए। उन्होंने पिछले 24 घंटों में 368 मौतों की सूचना दी, जिससे आधिकारिक मृत्यु टोल 39,895 हो गई।

हांगकांग में पुलिस की सुरक्षा पर हुआ दुर्लभ हमला, जानिए पूरा मामला

बिडेन आर्थिक टीम के वरिष्ठ सदस्यों को व्हाइट हाउस में कर सकते है शामिल

कंबोडिया में कोरोना का विस्फोट, 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल