रूसी विदेश मंत्री  का कहना है कि यूक्रेन की घटनाएँ पश्चिम द्वारा नया आदेश स्थापित करने का प्रयास है
रूसी विदेश मंत्री का कहना है कि यूक्रेन की घटनाएँ पश्चिम द्वारा नया आदेश स्थापित करने का प्रयास है
Share:

 

मास्को: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि दुनिया में अभी जो हो रहा है, वह एक नई विश्व व्यवस्था के निर्माण का प्रयास है, "यूक्रेन के बारे में इतना ही नहीं।"

एमजीआईएमओ में एक भाषण के दौरान, उन्होंने कहा: "अभी दुनिया में जो चल रहा है, वह निश्चित रूप से केवल यूक्रेन के बारे में नहीं है, और यूक्रेन के बारे में इतना नहीं है," लावरोव ने टिप्पणी की, रूसी समय की सूचना दी।

उन्होंने कहा कि पश्चिम कानून लिखता है कि "अंतिम सत्य के रूप में आगे बढ़ें और सभी को इन नियमों के अनुरूप होने की मांग करें" एक "सीमित सर्कल" में। रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के अनुसार, यूक्रेन को रूस पर लगाम लगाने के लिए एक उपकरण बनाया गया था। और, रूसी नाटो नीति के संदर्भ में, यूक्रेन को रूसी स्वतंत्रता को दबाने के लिए एक उपकरण के रूप में चुना गया हैजैसा कि हमारे राष्ट्रपति ने अभी कहा, इस यूक्रेन के लिए एक प्रभावी निवारक होने के लिए, इसे रूस विरोधी बनना पड़ा, और इस अर्थ में , नव-नाज़ीवाद को वहां लगाया और पोषित किया गया था," लावरोव ने एमजीआईएमओ के छात्रों और प्रोफेसरों के साथ एक बैठक के दौरान कहा।

"किसी भी प्रतियोगी का नियंत्रण निस्संदेह उन नियमों में से एक है जिसे पश्चिम लागू करना चाहता है। अब रूस की बारी है; चीन आगे है, या यह सब एक ही समय में हो सकता है।"

चीन ने अगले जी20 शिखर सम्मेलन में पुतिन की भागीदारी के लिए अपना 'समर्थन' व्यक्त किया

क्रेमलिन ने परमाणु हथियारों के उपयोग को खारिज करने से इनकार किया: पेंटागन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामी दुनिया की एकता का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -