रूसी लोग अपने रिश्तेदारों को मास्को से जॉर्जिया, इज़राइल, यूएई ले जा रहे
रूसी लोग अपने रिश्तेदारों को मास्को से जॉर्जिया, इज़राइल, यूएई ले जा रहे
Share:

 


यूक्रेनी खुफिया के अनुसार, रूसी अभिजात वर्ग के अधिकांश सदस्य वर्तमान में अपने रिश्तेदारों और प्रियजनों को मास्को से जॉर्जिया, इज़राइल और संयुक्त अरब अमीरात में निकाल रहे हैं।

"रूसी संघ का वरिष्ठ राजनीतिक नेतृत्व भयभीत है, और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का अविश्वास का स्तर बढ़ रहा है। उक्रेइंस्का प्रावदा के अनुसार, "रूसी अभिजात वर्ग के अधिकांश सदस्य अपने रिश्तेदारों और प्रियजनों को मास्को से जॉर्जिया, इज़राइल में स्थानांतरित करने का विकल्प चुन रहे हैं, और संयुक्त अरब अमीरात, और परमाणु युद्ध की स्थिति में आश्रय स्थलों की पहचान कर रहे हैं।"

संयुक्त राज्य अमेरिका में रूसी दूतावास के सलाहकार-दूत, अर्तुर रुशानोविच लुकमनोव और व्लादिस्लाव लुत्सेंको नामक एक गुमनाम व्यक्ति के बीच बातचीत से, परमाणु युद्ध (युद्ध नहीं) की संभावना मौजूद है, हालांकि मामूली।

वहीं, लुत्सेंको के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पहले ही यूक्रेन के साथ लड़ाई हार चुके हैं। माना जाता है कि रूसी राष्ट्रपति ने "अपनी बुद्धि खो दी है" और उनकी स्थिति "अपर्याप्त" है, रिपोर्ट में पढ़ा गया है।

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने चेतावनी दी है कि अगर यूक्रेन में तैनात देश के अपने रॉकेट रूसी क्षेत्र में इंगित किए गए तो रूस उकसावे का सहारा ले सकता है। कुलेबा ने ट्विटर पर लिखा, "चिंताजनक रिपोर्ट: रूसियों ने पोपोव्का के रूसी सीमावर्ती गांव के पास अपनी ही जमीन पर कई रॉकेट-लॉन्चिंग सिस्टम को निशाना बनाया हो सकता है।"

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -