रशियन कपल ने कोरोना से बचने के लिए बनवाया अनोखा पिरामिड, चुकानी होगी इतनी कीमत
रशियन कपल ने कोरोना से बचने के लिए बनवाया अनोखा पिरामिड, चुकानी होगी इतनी कीमत
Share:

पूरी दुनिया कोरोना के कहर से परेशान हो गई है. कई देश इस संक्रमण से बचने के लिए कोई न कोई कदम उठा रहे है. इसी बीच रूस में एक दंपति ने इम्यूनिटी बढ़ाने वाला पिरामिड बना लिया है. इस पिरामिड का निर्माण कुछ इस प्रकार किया गया है कि ये असली पिरामिड लगता है. हालांकि यह मिस्र के पिरामिड जितना बड़ा नहीं है लेकिन लगता उसी प्रकार ही है.

वहीं मास्को के एंड्री वख्रुशेव और उनकी पत्नी विक्टोरिया ने अपने घर के पीछे इस पिरामिड को बनाया है. कोई भी व्यक्ति इस पिरामिड में कुछ पैसे देकर एनर्जेटिक होने के लिए रात गुजार सकता है. इस कपल के अनुसार आकार के अंतर के अलावा इस पिरामिड की संरचना भी मिस्र के पिरामिड की तरह ही है . सेंट पीटर्सबर्ग से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस्तिन्का नामक गांव में इस कपल ने अपने घर के पीछे गीजा के महान पिरामिड की तरह हूबहू पिरामिड बनवाई गई है. मिस्र के पिरामिड से यह पिरामिड लगभग 19 गुना छोटा नजर आता है. यह पिरामिड जमीन से 9 मीटर ऊपर और 9 मीटर गहरी माप वाला है, जो लगभग 400 टन कांक्रीट ब्लॉक को मिलाकर बनवाया गया है. 

बता दें की एंड्री वख्रुशेव के अनुसार, इस पिरामिड के निर्माण के दौरान उन्हें कोई भी प्रकार त्रुटि मंजूर नहीं थी. वह काम को लेकर पूरी तरह से सावधानी बरती गई है और पिरामिड के सटीक आकार, निर्माण में सही स्तर और काम में परफेक्शन से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया गया है. इस पिरामिड के निर्माण के लिए इस दंपति ने एक महीने का वक्त अच्छा कॉन्ट्रेक्टर तलाश करने में ही लग गया था. अगर कोई व्यक्ति इस पिरामिड के चिक्तिसा लाभ उठाना चाहता है, उसे पहले बुकिंग कराना होगा. इस पिरामिड में लोग ऊर्जा बढ़ाने और मेडिटेशन के लिए आते रहते हैं. पिरामिड में एक रात के लिए कम से कम 50 डॉलर चुकाने पड़ेंगे.

कम समय में ही कोरोना मुक्त हुआ यह देश, जानें और भी रोचक तथ्य

मजदूर ने किया ऐसा डांस कि लोग बोले MJ भी फेल

जब पुलिस और जिम ट्रेनर के बीच हुआ पुश-अप चैलेंज, तो लोगों का आया ऐसा रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -