प्रशांत क्षेत्र में 'अवैध रूप से संचालन' के लिए रूस के युद्धपोत ने अमेरिकी जहाज को दी चेतावनी
प्रशांत क्षेत्र में 'अवैध रूप से संचालन' के लिए रूस के युद्धपोत ने अमेरिकी जहाज को दी चेतावनी
Share:

मास्को ने यूएसएस जॉन एस मैक्केन पर आरोप लगाया और एक दुर्लभ नौसैनिक गतिरोध के दौरान अमेरिकी विध्वंसक को राम को धमकी दी। अमेरिकी जहाज को रूस के प्रशांत तट के पानी में दोनों देशों के बीच स्पॉट किया गया था।

धमकी के बाद अमेरिकी युद्धपोत ने फिर उस इलाके को छोड़ दिया, जैसा कि रूस ने दर्ज किया था। इसके बावजूद अमेरिकी नौसेना ने किसी भी गलत बात से इनकार किया और कहा कि उसके जहाज को 'निष्कासित' नहीं किया गया है। जापान के एसएई में मंगलवार को यह घटना दर्ज की गई, जिसे पूर्वी सागर के नाम से भी जाना जाता है, जापान, रूस और कोरिया द्वारा सीमावर्ती पानी का एक निकाय है। रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, यह प्रशांत बेड़े के विध्वंसक एडमिरल विनोग्रादोव ने अमेरिकी जहाज को चेतावनी देने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय संचार चैनल का इस्तेमाल किया। "यूएसएस जॉन एस मैक्केन को किसी भी देश के क्षेत्र से 'निष्कासित' नहीं किया गया था।"

दोनों देशों ने उस घटना के लिए दोष का आदान-प्रदान किया। दोनों देश आमतौर पर समुद्र और हवा में दूसरे खतरनाक सैन्य अभ्यास का आरोप लगाते हैं। मॉस्को और वाशिंगटन के रिश्ते विवश हैं, और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अभी भी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत पर जो बिडेन को बधाई नहीं दी है। 2017 में, यूएसएस जॉन एस मैक्केन सिंगापुर के एक तेल टैंकर के साथ एक विवाद में शामिल थे, जब 10 नाविक मारे गए थे।

इंग्लैंड ने सभी अंतरराष्ट्रीय आवक के लिए की बड़ी घोषणा, अब जरुरी होगा ये काम

न्यूजीलैंड में करीब 100 व्हेल की मौत बनी रहस्य

चाकू हमले में जिहादी के रूप में हुई हमलावर की पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -