युद्ध के बीच जर्मनी को रूस की धमकी, कहा- 'यूक्रेन की मदद की तो...'
युद्ध के बीच जर्मनी को रूस की धमकी, कहा- 'यूक्रेन की मदद की तो...'
Share:

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War) निरंतर जारी है. इस बीच, रूस ने जर्मनी (Germany) को धमकी दी है कि यूक्रेन की सहायता ना करे नहीं तो वो जंग में तटस्थ रहने की स्थिति को खो देगा. हालांकि, इससे पहले जर्मनी जंग में तटस्थ रहने की बात कह चुका है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मनी के प्रवक्ता Steffen Hebestreit ने कहा कि जर्मनी ने बीते 6 सप्ताहों में यूक्रेन को हथियारों की डिलीवरी तेज की है. किन्तु वह ये नहीं मानता है कि जर्मनी में बने अमेरिकी बेस पर यूक्रेन के सैनिकों प्रशिक्षण देने से वह रेड लाइन क्रॉस कर रहा है. रूस इस बात को अच्छी प्रकार से जानता है. हम आश्वस्त हैं कि जर्मनी में यूक्रेनी जवानों को ट्रेनिंग देने का अर्थ अभी भी सीधे तौर पर युद्ध में सम्मिलित होना नहीं है.

बता दे कि जर्मनी की सरकार ने बीते सप्ताह यूक्रेन को ऑटोमेटिक एंटी-एयरक्राफ्ट गन देने की योजना की घोषणा की थी. जर्मनी के रक्षा मंत्री क्रिस्टीन लैंब्रेच ने भी अमेरिका के Ramstein Base पर ऐलान किया कि बर्लिन वेस्टर्न आर्टिलरी सिस्टम के साथ यूक्रेनी जवानों की ट्रेनिंग का समर्थन करेगा. यूक्रेन के जवान कथित तौर पर बहुत वक़्त से जर्मन धरती पर सैन्य प्रशिक्षण ले रहे हैं. अप्रैल में, पेंटागन ने ऐलान किया था कि वह दूसरे देश में यूक्रेनी जवानों की सहायता करेंगे. इसके अतिरिक्त बीते शुक्रवार को, अमेरिकी सेना ने पुष्टि की कि जवानों को उसके जर्मन ठिकानों पर ट्रेनिंग दी गई थी.

अमेरिकी अधिकारी ने कहा की रूस पूर्वी यूक्रेन के हिस्सों को विलय करने की योजना बना रहा है

हजारों यूनानियों ने ऊर्जा संकट और बढ़ती लागत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

ईरान ने परमाणु वार्ता जारी रखने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -