रूस ने 10 निष्कासित अमेरिकी राजनयिकों को दिया एक महीने में रवाना होने का आदेश
रूस ने 10 निष्कासित अमेरिकी राजनयिकों को दिया एक महीने में रवाना होने का आदेश
Share:

मास्को: रूस के विदेश मंत्रालय ने मॉस्को में अमेरिकी दूतावास को सूचित किया कि उसके 10 कर्मचारियों को 21 मई के अंत तक देश के लिए स्वदेश वापसी के लिए देश छोड़ना होगा। मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उसने अमेरिकी मिशन के उप प्रमुख बार्टल गोर्मन को तलब किया और उन्हें एक नोट दिया, जिसमें इन लोगों को "व्यक्ति गैर ग्राम" घोषित किया गया था, पिछले सप्ताह सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूस ने 10 अमेरिकी राजनयिकों को देश छोड़ने के लिए कहा था। 

कथित दुर्भावनापूर्ण गतिविधि पर वाशिंगटन के राजनयिकों की समान संख्या के निष्कासन के लिए जवाबी कार्रवाई में और अमेरिकी राजदूत ने परामर्श के लिए स्वदेश लौटने का सुझाव दिया। मंत्रालय ने निर्णय को वाशिंगटन में रूसी दूतावास और न्यूयॉर्क में रूसी वाणिज्य दूतावास में कर्मचारियों के "अनुचित" निष्कासन के लिए एक दर्पण जैसी प्रतिक्रिया कहा। 

मंत्रालय ने रूस के खिलाफ "अवैध" अमेरिकी प्रतिबंधों की हालिया श्रृंखला के जवाब में, 16 अप्रैल को घोषित निकट भविष्य में और कदम उठाने की कसम खाई। मंत्रालय ने शुक्रवार को 10 अमेरिकी राजनयिकों के निष्कासन और आठ अवलंबी और पूर्व अमेरिकी उच्च-रैंकिंग अधिकारियों पर प्रवेश प्रतिबंध सहित काउंटरमेस के पैकेज की घोषणा की। पिछले महीने बिडेन ने कहा कि पुतिन एक "हत्यारा" थे और मास्को ने परामर्श के लिए वाशिंगटन में अपने राजदूत को वापस बुला लिया।

रूस हथियारों के आधुनिकीकरण से अपने सशस्त्र बलों को करे मजबूत: पुतिन

यूरोपीय जलवायु कानून को लेकर यूरोपीय संघ के वार्ताकारों ने किया ये काम

इजरायल के राष्ट्रपति रिवलिन ने चीन के साथ संबंधों को लेकर कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -