रूस, यूक्रेन ने 29-30 मार्च को शांति वार्ता का कार्यक्रम आयोजित किया
रूस, यूक्रेन ने 29-30 मार्च को शांति वार्ता का कार्यक्रम आयोजित किया
Share:

मास्को: 29-30 मार्च को, रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडलों के सामने आमने-सामने की बातचीत का एक नया दौर होगा, रूस की बातचीत टीम के प्रमुख व्लादिमीर मेडिन्स्की ने कहा।

"यूक्रेन के साथ वीडियो-लिंक वार्ता का एक और दौर आज आयोजित किया गया। नतीजतन, 29 और 30 मार्च को व्यक्तिगत रूप से मिलने का फैसला किया गया था"मेडिंस्की, जो एक रूसी राष्ट्रपति के सहायक भी हैं, ने रविवार को टेलीग्राम पर कहा।

इस बीच, यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य, डेविड अराखामिया ने रविवार को घोषणा की कि अगला लाइव राउंड 28-30 मार्च को तुर्की में होगा। यूक्रेनी टीम के एक सदस्य के अनुसार यूक्रेन और रूस के बीच अगले दौर की वार्ता अगले सप्ताह तुर्की में होगी। 28 फरवरी के बाद से, यूक्रेनी और रूसी टीमों ने बेलारूस में व्यक्तिगत वार्ता के तीन दौर आयोजित किए हैं, चौथे दौर की शुरुआत 14 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई है, जैसा कि रिपोर्टों के अनुसार,

रूस और यूक्रेन ने 28 फरवरी के बाद से आमने-सामने शांति वार्ता और ऑनलाइन चर्चाओं की एक श्रृंखला के तीन दौर शुरू किए हैं, लेकिन अभी तक पर्याप्त समझौते पर नहीं पहुंचे हैं। रूसी सेना ने शुक्रवार को कहा कि यूक्रेन में रूस के विशेष सैन्य अभियान के पहले चरण के प्राथमिक कर्तव्यों को सामान्य रूप से प्राप्त किया गया था, वार्ता का एक नया दौर होगा।

तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, लड़कियों के स्कूल शुरू करने की मांग

महिला विश्व कप में ख़त्म हुआ टीम इंडिया का सफर, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

'जूते चाटते हैं इमरान खान..', पाक PM को पड़ रही चौतरफा गालियां, क्या जाने वाली है कुर्सी ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -