रूस यूक्रेन संकट: आईएमएफ वैश्विक विकास पूर्वानुमान को घटाएगा
रूस यूक्रेन संकट: आईएमएफ वैश्विक विकास पूर्वानुमान को घटाएगा
Share:

वॉशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के अगले महीने वैश्विक विकास की भविष्यवाणी को कम करने की उम्मीद है, यूक्रेन संकट के स्पिलओवर प्रभावों के परिणामस्वरूप, प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा के अनुसार।

जॉर्जीवा ने संवाददाताओं से कहा कि उच्च कमोडिटी की कीमतें, वास्तविक आय और वास्तविक अर्थव्यवस्था पर प्रभाव, साथ ही वित्तीय स्थितियों और व्यावसायिक विश्वास पर प्रभाव, तीनों प्रमुख चैनल हैं, जिनके माध्यम से चल रहे संकट को दुनिया के बाकी हिस्सों में प्रसारित किया जा रहा है। गुरुवार को एक वर्चुअल मीडिया गोलमेज सम्मेलन।

जॉर्जीवा ने कहा, "मुख्य रूप से तेल और गैस की कीमतों के इस दबाव के कारण कई देशों में वित्तीय स्थिति पहले से ही कड़ी हो गई है," रिपोर्ट के मुताबिक बढ़ती मुद्रास्फीति के कारण कड़े कदम "तेजी से और आगे बढ़ सकते हैं"।

"यह विशेष रूप से उभरते बाजारों के लिए संबंधित है, जो व्यापार विश्वास और कड़े परिस्थितियों में गिरावट के संयुक्त प्रभाव को देख सकता है, उन्हें और अधिक अनिश्चित स्थिति में डाल सकता है," उसने कहा। आईएमएफ निदेशक ने कहा, "अगर हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हम तनाव को जल्दी से हल करने में असमर्थ हैं, तो हम संकटों के खिलाफ राष्ट्रों को कुशन करने की अंतरराष्ट्रीय क्षमता पर कुछ नकारात्मक प्रभाव देख सकते हैं।"

 

अनुष्का शर्मा ने की झूलन गोस्वामी की तारीफ

इस देश में छाया अकाल, दूध से लेकर खाने तक के लिए तरसे लोग

लवलीना समेत इन महिला खिलाड़ियों से विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम में बनाया स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -