रूस: बिडेन के तहत पहली  भारत-अमेरिका 2 + 2 में कठिन बात होने की  संभावना: जेन साकी
रूस: बिडेन के तहत पहली भारत-अमेरिका 2 + 2 में कठिन बात होने की संभावना: जेन साकी
Share:

न्यूयॉर्क: राष्ट्रपति जो बिडेन को उम्मीद है कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण और ऊर्जा और भोजन पर इसका प्रभाव बातचीत का "केंद्रीय" विषय होगा जब भारत के शीर्ष राजनयिक और रक्षा नेताओं की बैठक होगी, उनके प्रवक्ता जेन साकी ने कहा ।

रूसी आक्रमण के दृष्टिकोण पर मतभेदों के बादलों के बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को वाशिंगटन में अपनी 2 + 2 मंत्रिस्तरीय वार्ता के लिए विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के साथ मुलाकात करने वाले हैं।

"राष्ट्रपति बिडेन भारत के साथ हमारे संबंधों को दुनिया में हमारे सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक मानते हैं," साकी ने शुक्रवार को वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

"दोनों पक्ष यूक्रेन के खिलाफ राष्ट्रपति पुतिन के क्रूर अभियान के परिणामों पर अपनी करीबी बातचीत जारी रखेंगे, साथ ही ऊर्जा और खाद्य कीमतों को संबोधित करके प्रभाव को कम करेंगे," बिडेन ने कहा।

वाशिंगटन में राज्य और रक्षा विभागों और नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने 2 + 2 पर अलग-अलग आधिकारिक रिलीज की, जिसमें यूक्रेन का उल्लेख नहीं किया गया था और इसके बजाय हिंद-प्रशांत पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

बिडेन को उम्मीद है कि ब्लिंकेन और लॉयड "भारत के साथ हमारे काम और हिंद-प्रशांत क्षेत्र और दुनिया भर में हमारे साझा लक्ष्यों को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे," साकी के अनुसार, पिछले महीने भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के साथ बिडेन के आभासी शिखर सम्मेलन का उल्लेख करते हुए।

संयुक्त राष्ट्र ने यमन तट से तेल टैंकर आपदा को रोकने के लिए योजना शुरू की

'कोई ताकत हिंदुस्तान को आँख नहीं दिखा सकती..', कुर्सी पर संकट देख भारत के गुण गाने लगे इमरान खान

पाकिस्तान का एक और दिखावा ! 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हफ़ीज़ सईद को 31 साल की सजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -