रूस बनाएगा स्पेस स्टेशन में 5 स्टार होटल
रूस बनाएगा स्पेस स्टेशन में 5 स्टार होटल
Share:

अब जल्द ही अमीर लोग बड़ी रकम देकर अंतरिक्ष से धरती को देख पाएंगे. रूस की स्पेस एजेंसी रोसकॉस्मोस इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर एक फाइव स्टार होटल बनाने के लिए तैयारी कर रहा है. अमीर लोग इस मानव निर्मित सैटेलाइट की सैर कर पाएंगे.

इस लग्जरी ऑर्बिटल सुइट में चार प्राइवेट कैबिन बनाए जाएंगे. हर एक कैबिन दो क्यूबिक मीटर का होगा. साथ ही इसमें ऐसी जगह भी बनाई जाएगी जहां से पैसेंजर 400 माइल नीचे पृथ्वी की तरफ देख सकें. इस 5 स्टार होटल में 16 इंच वाली एक बड़ी खिड़की होगी, जिससे बाहर का नज़ारा दिखाई देगा. साथ ही लाउंज एरिया भी होगा. यहां दो हाइजीन और मेडिकल स्टेशन, व्यायाम उपकरण और  Wi-Fi भी उपलब्ध होगा. ऊंचाई से पृथ्वी के खूबसूरत दृश्यों को देखने के अलावा स्पेस टूरिस्टों को एक प्रोफेशनल की मदद से स्पेस वॉक भी करवाई जाएगी. इस प्रस्तावित होटल की अनुमानित कीमत करीब £210 मिलियन और £336 मिलियन के बीच होगी. इस होटल को बनाने क लिए प्राइवेट और स्टेट इन्वेस्टमेंट द्वारा फंड दिया जाएगा.

इस होटल में एक से दो हफ्ते तक ठहरने के लिए हर पर्यटक को $40 मिलियन (लगभग 2560800000 रुपये ) देने होंगे. यही नहीं, जो पर्यटक एक महीने तक होटल में रहना चाहते हैं और साथ ही स्पेस वॉक में भी हिस्सा लेना चाहेंगे, उन्हें $20 मिलियन (£15 मिलियन) तक अलग से चार्ज किया जाएगा.

ट्रेन में बच्चे के जन्म पर केंद्रीय मंत्री ने बांटी मिठाई

ट्विटर पर इस साल के टॉप 10 भारतीय

नाबालिग की रजामंदी से संबंध बनाने पर 10 साल की सज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -