अमेरिकी प्रतिबन्ध पर रूस ने दिए कड़े कदम उठाने के संकेत
अमेरिकी प्रतिबन्ध पर रूस ने दिए कड़े कदम उठाने के संकेत
Share:

मॉस्को​: रूस ने अमेरिका द्वारा लगाए गए नए प्रतिबंधों पर कड़ा विरोध जाहिर करते हुए इसका मुहतोड़ जवाब देने की बात कही हैं. रूसी विदेश मंत्रालय का कहना हैं कि देश (रूस) नए अमेरिकी प्रतिबंधों और भविष्य में किसी भी प्रतिकूल कार्रवाई को नजरअंदाज न करते हुए इसका जवाब कड़ाई से देगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से बताया कि, 'प्रशासनिक कदम उठाकर प्रतिस्पर्धियों को हटाने सहित अंतहीन प्रतिबंधों के साथ अमेरिका वास्तव में बाजार अर्थव्यवस्था और मुक्त, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के खिलाफ हो गया है.'

रूसी विदेश मंत्रालय का कहना हैं कि, 'अमेरिका हर तरह से बस अपना वैश्विक आधिपत्य सुनिश्चित करना चाहता है. लेकिन कोई भी दबाव रूस को उसके चुने गए मार्ग से हटा नहीं सकता. अमेरिका के ऐसे कदम केवल अपने लक्ष्यों को हासिल करने में अमेरिका की अयोग्यता को दर्शाते हैं.' मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि अमेरिका प्रतिबन्ध के नाम पर अन्य देशों को दबाने की कोशिश करता हैं.

मंत्रालय ने कहा कि, 'हम वॉशिंगटन को अपना यह भ्रम दूर करने की सलाह देना चाहेंगे कि प्रतिबंधों की भाषा से हमें डराया जा सकता है.' आपको बता दें कि रूस का ऐसा बयान तब आया हैं जब अमेरिकी वित्त विभाग ने सात बिजनेस लीडर और 17 वरिष्ठ अधिकारियों सहित 38 रूसी व्यक्तियों और कंपनियों पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी.

 

पाकिस्तान में पहली बार खुलेगा ट्रांसजेंडर्स का स्कूल

अमेरिका से मिली लताड़ पर भड़का पाकिस्तान, कहा- हम इज्जत के भूखें

अब स्पर्म डोनेट करने के लिए कम्युनिस्ट होना जरुरी....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -