रूस ने भेजी आतंकियों के नाम बमवर्षक हवाई चिट्ठी
रूस ने भेजी आतंकियों के नाम बमवर्षक हवाई चिट्ठी
Share:

माॅस्को : रूस द्वारा सीरिया में आतंकियों के ठिकानों पर बमबारी की जा रही है। ऐसे में आतंकी हमलों से बचने के लिए यहां-वहां भाग रहे हैं। दरअसल एक आतंकी हमले में रूस का यात्री विमान गिर गया। जिसके जवाब में रूस ने आतंकियों पर कार्रवाई की। इस दौरान आतंकियों के ठिकानों पर जो बम गिराए गए उन बमों पर लिखा गया 'हमारे लोगों के नाम और पेरिस के नाम।' इस्लामिक स्टेट के विभिन्न क्षेत्रों पर रूस ने मारक कार्रवाई की। जिसका असर यह हुआ कि सीरिया में आईएसआईएस द्वारा जीते गए क्षेत्र पल भर में बारूद, आग और धूल के ढेर में बदल गए। चारों ओर धुंआ ही धुआ नज़र आ रहा था। 

हाल ही में रूसी समाचार चैनल द्वारा वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में एक आदमी को काले रंग के पेन से हवाई बमों पर 'हमारे लोगों के नाम और पेरिस के नाम' लिखते हुए दर्शाया गया है। रूस के रक्षा मंत्री द्वारा इन हमलों को लेकर ट्विट किया गया है। उन्होंने ट्विट में लिखा है कि पेरिस के लिए और हमारे लोगों के लिए शीर्षक से एयरबेस के पायलट और तकनीशियन ने आतंकियों को हवाई डाक से चिट्ठी भेजी है।

रक्षामंत्री द्वारा हवाई हमलों को लेकर कहा गया कि सेना बदले की कार्रवाई करने के साथ हवाई हमला कर रही है। दरअसल रूस का जो विमान सीरिया में गिराया गया था। वह एक यात्री विमान था। इसमें 224 लोग मारे गए थे। अधिकांश रूसी यात्रियों और राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन द्वारा इस हमले के बाद संकल्प लिया गया।

उन्होंने कहा कि यात्री विमान पर हमले के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। इस यात्री विमान पर हुए हमले के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सीरिया पर जारी कार्रवाई में एक दूसरे का साथ दिए जाने पर सहमति जताई। दोनों ही नेताओं द्वारा क्रेम्लिन में भी भेंट की जाएगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -