रूस ने यूक्रेन तनाव के बीच युद्धाभ्यास के लिए काले सागर में भेजे 15 युद्धपोत

Apr 17 2021 04:09 PM
रूस ने यूक्रेन तनाव के बीच युद्धाभ्यास के लिए काले सागर में भेजे 15 युद्धपोत

मॉस्को: सेना के बयान के अनुसार, आमिद ने पूर्वी यूक्रेन में तनाव को नए सिरे से बढ़ाते हुए, रूस ने एक युद्धाभ्यास के लिए काला सागर में 15 युद्धपोत भेजे हैं, जो शनिवार को क्रीमिया प्रायद्वीप पर केर्च जलडमरूमध्य से गुजरा। अमेरिका ने पहले रूस से शिकायतों के बाद काला सागर में दो युद्धपोतों की तैनाती को रद्द कर दिया था। शुक्रवार को रूसी रक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि युद्धाभ्यास के कारण क्रीमिया के कुछ समुद्री इलाके महीनों तक बंद रहेंगे। 

हालांकि, जलडमरूमध्य में शिपिंग प्रभावित नहीं हुआ, यह कहा। कई स्पैट्स के नवीनतम में, पाँच संघीय सुरक्षा सेवा के जहाजों ने यूक्रेन की नौसेना के तीन ग्युरजा-एम-क्लास आर्टिलरी नौकाओं के चारों ओर अज़ोव सागर में "उत्तेजक युद्धाभ्यास" किया। ब्लैक सी न्यूज की संपादक एंड्री क्लेमेनको ने कहा, रूसी जहाजों की धमकियों के जवाब में, हमारे नाविकों को हथियारों का इस्तेमाल करने की तत्परता की चेतावनी देनी पड़ी।

वही ऐसी आशंकाएं हैं कि रूस यूक्रेन से एक प्रतिक्रिया को भड़काने की कोशिश कर रहा है जो व्यापक संघर्ष और यहां तक कि पूर्ण पैमाने पर युद्ध के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य कर सकता है। अगले हफ्ते की शुरुआत में व्लादिमीर पुतिन के पास 115,000 सैनिक रखने का अनुमान है। यूक्रेन की सीमा से दूर रूसी टुकड़ी की तैनाती के कारण पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष के बढ़ने के बारे में अंतर्राष्ट्रीय चिंता बढ़ रही है।

म्यांमार जंटा की जेल से रिहा किए गए 23000 कैदी

ब्राज़ील में कोरोना से भयवाह हुए हालत, बिस्तर से बांधकर रखे जा रहे मरीज

चांसलर एंजेला मर्केल ने ली एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक