रूस का कहना है कि यूक्रेन में  सैनिकों को भेज रही अमेरिकी और ब्रिटिश कंपनियां
रूस का कहना है कि यूक्रेन में सैनिकों को भेज रही अमेरिकी और ब्रिटिश कंपनियां
Share:

मास्को: यूक्रेन के लिए भाड़े के सैनिकों के चयन और प्रेषण को संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम की निजी सैन्य फर्मों (पीएमसी) द्वारा नियंत्रित किया जाता है। रूसी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी विदेश मंत्रालय की आधिकारिक प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने यह बात कही।

"उनके लिए (भाड़े के सैनिकों के लिए), कार्गो को संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में निजी सैन्य फर्मों द्वारा लुभाया जाता है, और उनके खिलाफ कोई प्रतिबंध या सीमा नहीं है। कोई विवाद नहीं है, "उसने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। ज़खारोवा ने कहा कि ओएससीई, यूरोप की परिषद और नाटो जैसे अंतरराष्ट्रीय संस्थान भाड़े के सैनिकों के चेहरे में "खुशी से मूक" हैं। 

इस बीच, रूसी रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेनी "राष्ट्रवादी बटालियनों के आतंकवादियों" पर रूसी बलों से बचने के दौरान मारिपोल के समुद्री बंदरगाह में एक बड़े पैमाने पर अनाज के भंडार में आग लगाने का आरोप लगाया है।

मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, आगजनी का कथित कृत्य मारिपोल के निवासियों के लिए अनाज की आपूर्ति छोड़ने के लिए आतंकवादियों की अनिच्छा के लिए नीचे था।  50,000 टन से अधिक अनाज नष्ट हो गया था, रूसी टाइम्स ने बताया।

"यह जघन्य अपराध कीव तानाशाही के 'असली चेहरे' को उजागर करता है, जो वास्तव में, अपने ही लोगों के खिलाफ खाद्य आतंकवाद को नियोजित करता है।

ब्रिक्स देशों ने आपसी सहयोग को मजबूत करने का संकल्प लिया

चोरों की नई करामात...चर्च से गायब किया पवित्र बक्सा! किसी को नहीं लगी भनक

VIDEO! उद्घाटन के दौरान ही टूट गया पुल, पत्नी संग नाले में गिरे 'नेताजी'

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -