भारत की मदद के लिए आगे आया रूस, दिया ऑक्सीजन-रेमडेसिविर भेजने का भरोसा

भारत की मदद के लिए आगे आया रूस, दिया ऑक्सीजन-रेमडेसिविर भेजने का भरोसा
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी के कारण हाहाकार मचा हुआ है। देश में हर जगह पर कोरोना वायरस का खौफ फैला हुआ है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर रोजना हजारों लोगों की मौत हो रही है। इस संकट की घड़ी में रूस ने भारत के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूस ने भारत को ऑक्सीजन और रेमडेसिविर उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा है।

अगले 15 दिनों में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की आयात की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक, रूस का कहना है कि वो हर सप्ताह तीन-चार लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति कर सकता है। इस तादाद को बाद में बढ़ाया भी जाएगा। बता दें कि भारत में इस वक़्त ऑक्सीजन की कमी है, जिस कारण कोरोना मरीज अस्पतालों के बाहर ही ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ रहे हैं। हालांकि, सरकार ऑक्सीजन की कमी को दुरुस्त करने की पूरी कोशिश कर रही है। कोरोना वायरस की स्थिति, ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर देश के पीएम मोदी ने आज अहम बैठक कर समीक्षा की है।

देश में कोरोना वायरस से हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं और आवश्यक दवाओं से लेकर ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना मरीजों की मौतें हो रही हैं, और अनेकों लोगों की सांसे अटकी हैं। ऐसे वक़्त में भारतीय रेलवे के बाद अब भारतीय वायुसेना ने लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

मुकेश अंबानी का हुआ ब्रिटेन का आइकॉनिक स्टोक पार्क, इतने करोड़ में हुआ सौदा

क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन को हुआ भारी नुकसान

भारत में स्थायी कोषों ने जुटाए 3,686 करोड़ रुपये, 76 प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -