रूस में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ता जा रहा है संक्रमण
रूस में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ता जा रहा है संक्रमण
Share:

रूस ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,039,926 हो गई है, जिसमें 35,311 मौतें और 1,551,414 रिकवरी शामिल हैं। केंद्र ने कहा कि मॉस्को ने 6,902 संक्रमणों के साथ अधिकांश नए मामलों की सूचना दी, जो कि 539,970 के संचयी मामले की गिनती तक पहुंचते हैं। अब तक देश में 71.2 मिलियन से अधिक परीक्षण किए जा चुके हैं।

शुक्रवार को कोविड-19 के खिलाफ रूस के दूसरे टीके के डेवलपर्स ने कहा कि बड़े पैमाने पर उत्पादन 2021 में शुरू होगा। देश रूस द्वारा कोरोनावायरस संक्रमण में दैनिक वृद्धि दर्ज किए जाने के बाद यह घोषणा की गई थी। हालिया मामलों में रूस ने 2 मिलियन की संख्या के साथ रूस को पीछे छोड़ दिया है जो संख्या में केवल संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत, ब्राजील और फ्रांस से पीछे है।

अधिकारियों ने देश भर में लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया है जैसा कि पहले हुआ था। अंतरिम परीक्षण के परिणामों के अनुसार रूस ने पिछले सप्ताह कोविड-19, स्पुतनिक वी के खिलाफ अपना पहला टीका 92% प्रभावी बताया था। नवंबर में लगभग 500,000 खुराक का उत्पादन किया जाना है। साइबेरिया के वेक्टर इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित किए जा रहे दूसरे वैक्सीन एपिवाकोरोना के लिए पंजीकरण के बाद के परीक्षण चल रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने दी चेतावनी, इथियोपिया के आंतरिक संघर्ष के कारण लाखों लोग कर सकते है सरहद पार

छह दशक में पहली बार व्हाइट हाउस में तिब्बती नेता

मेक्सिको ने 2 क्षेत्रों में कोरोना के कम जोखिम होने पर की ग्रीन जोन की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -