यूक्रेन अनाज के निर्यात को मुक्त करने के लिए रूस और तुर्की के साथ काम करने के लिए तैयार
यूक्रेन अनाज के निर्यात को मुक्त करने के लिए रूस और तुर्की के साथ काम करने के लिए तैयार
Share:

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष वोलोडिमीर ज़ेलेन्स्की को सूचित किया कि यूक्रेन के कृषि उत्पादों के समुद्री निर्यात के लिए एक सुरक्षित गलियारे के निर्माण की पहल तुर्की के लिए महत्वपूर्ण है।

बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने सोमवार को यूक्रेनी संघर्ष में हाल के घटनाक्रमों की भी समीक्षा की। रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा कि उनके देश ने यूक्रेन और रूस के बीच बातचीत जारी रखने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं और उनकी सरकार मध्यस्थता सहित हर संभव सहायता की पेशकश करने के लिए तैयार है। 

सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने फोन पर बात की। क्रेमलिन के अनुसार, दोनों राष्ट्रपतियों ने काला सागर और अज़ोव सागर में समुद्री सुरक्षा के साथ-साथ इन क्षेत्रों में खानों के खतरे को खत्म करने पर चर्चा की।

पुतिन ने कहा कि रूस तुर्की के सहयोग से "उत्पादों के निर्बाध समुद्री पारगमन को सक्षम करने" के लिए तैयार है, और इसमें यूक्रेनी बंदरगाहों से अनाज का निर्यात शामिल है। वैश्विक खाद्य बाजार में मौजूदा मुद्दों को देखते हुए, क्रेमलिन का मानना है कि यदि पश्चिमी प्रतिबंधों को हटा दिया जाता है, तो रूस उर्वरकों और कृषि उत्पादों की आवश्यक मात्रा का निर्यात करने में सक्षम होगा।

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

दक्षिण-पश्चिमी ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत

इमरान खान ने की भारत की तारीफ बोले भारत स्वतंत्र है, हम गुलाम हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -