यहाँ खुद को जान-बूझकर मच्‍छरों से कटवाते हैं लोग
यहाँ खुद को जान-बूझकर मच्‍छरों से कटवाते हैं लोग
Share:

मच्छर का नाम सुनते ही ज्यादातर लोगों का मुँह सड़ जाता है क्योकि कई लोग इनसे नफरत भी करते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर मच्छरों का त्यौहार मनाया जाता है. जी हाँ.... हम बात कर रहे है रूस की जहां पर मच्छरों का एक उत्सव आयोजित किया जाता है.

जब आप इस उत्सव के बारे में जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. एक और हैरानी वाली बात तो ये है कि इस उत्सव में मच्छरों को सम्मानित भी किया जाता है. जी हाँ.... रूस के बेरेजनिकी प्रांत के लोग एक स्थानीय तालाब के पास ये त्यौहार मनाते हैं. यहाँ सभी लोग इकट्ठा होकर तीन दिनों तक खून चूसने वाले मच्छरों के लिए उत्सव मनाते हैं. इस दिलचस्प आयोजन से जुड़ी कुछ अजीबोगरीब बातें भी हैं. सूत्रों के मुताबिक यहाँ पर 'सबसे टेस्टी लड़की' के चयन की प्रतियोगिता में भाग लेने वाली लड़कियों को थोड़े कपड़े पहनकर तालाब में 20 मिनट खड़ा होना पड़ता है.

इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा मच्छरों का शिकार बनने वाली लड़की 'विजेता' चुनी जाती है. इसके बारे में बात करते हुए कुछ इवेंट के आयोजक ने बताया कि, 'प्रतियोगिता के जज लड़की के शरीर का मुआयना करने के बाद 'विजेता' की घोषणा करते हैं.' आपको बता दें इन जजों में एक डॉक्टर भी होता है. आपको बता दें साल 2013 में इस इवेंट 'जीतने' वाली लड़की के शरीर पर मच्छर के दिए 100 से भी ज्यादा डंक थे.

पिरामिड पर चढ़कर लड़की ने उतार दिए सारे कपड़ें, शर्मनाक वीडियो हुआ वायरल

इस गाँव में 400 साल से नहीं जन्मा कोई भी बच्चा, फिर भी महिलाएं बनती हैं माँ

शादी के बाद चली गई पत्नी तो यहां सरकार कराइये मुफ्त में दूसरी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -